न्यायमूर्ति यू.सी.ध्यानी सेवानिवृत्त

Please Share

नैनीताल: हाईकोर्ट में फुल कोर्ट रिफ्रेंस में न्यायमूर्ति यू.सी.ध्यानी को उनकी सेवानिवृत्त पर विदाई दी गई। इस मौके पर कई अधिवक्ताओं की आँखे नम रही। इस मौके पर हाईकोर्ट के मुख्य न्यायधीश के.एम.जोसेफ ने कहा कि न्यायमूर्ति यू.सी.ध्यानी ने 13 सिंतबर 2011 से नैनीताल हाईकोर्ट में जज के रूप में कार्यभार ग्रहण किया। मुख्य न्यायधीश ने उनके कार्यकाल की सराहना करते हुए कहा कि उनका कार्य बहुत सराहनीय रहा और उन्होंने अपने कार्य को बहुत ही इमानदारी से पूरा किया। वहीँ न्यायमूर्ति यू.सी.ध्यानी ने कहा कि उन्हें यहाँ से बहुत प्यार व सम्मान मिला है, वे देवभूमि को हमेशा याद रखेंगे। जस्टिस ध्यानी ने सभी जज का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायधीश बारिन घोष से  उन्होने बहुत कुछ सीखा है। जस्टिस ध्यानी ने कहा कि वो 14 फरवरी को पब्लिक सर्विस ट्रिब्यूनल में चेयरमैन के रूप में कार्यभार ग्रहण करेंगे। इस नियुक्ति के लिए उन्होंने मुख्य न्यायधीश व मुख्यमंत्री का आभार वयक्त किया।

न्यायमूर्ति ध्यानी उत्तराखंड राज्य गठन के बाद प्रमुख सचिव विधि एवं गवर्नर के विशेष विधि सलाहकार के रूप में नियुक्त रहे। वे उधमसिंह नगर, देहरादून व नैनीताल के जिला जज के रूप में भी कार्यरत रहे। 20 नवंबर 2010 को उन्होंने हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल के रूप में पदभार संभाला। जस्टिस ध्यानी रजिस्ट्रार जनरल रहते हुए हाईकोर्ट में जज के रूप में नियुक्त हुए।

इस मौके पर न्यायमूर्ति वीके बिष्ट, न्यायमूर्ति सुधांशु धुलिया, न्यायमूर्ति आलोक सिंह, न्यायमूर्ति लोकपाल सिंह, न्यायमूर्ति मनोज तिवारी, न्यायमूर्ति शरद कुमार शर्मा, रजिस्ट्रार जनरल नरेंद्र दत्त, सुजाता सिंह, वरिष्ठ अधिवक्ता डीके शर्मा, एमएस पाल, पुष्पा जोशी, केएस बोरा, अवतार सिंह रावत, राजेन्द्र डोभाल, बीएम पिंगल, अमर शुक्ला, शिवाली जोशी, कुलदीप रावल, तपन सिंह आदि मौजूद रहे।

 

 

You May Also Like

Leave a Reply