सावधान! जोमैटो से 100 रुपए रिफंड के चक्कर में इंजीनियर ने गंवाए 77 हज़ार, जाने पूरा मामला..

Please Share

नई दिल्ली: एक व्यक्ति को जोमैटो से खाना मंगवाना बहुत भारी पड़ गया। पटना के एक इंजीनियर ने जोमैटो से 100 रुपए का खाना मंगवाया। हालांकि, वह पैसा वापस चाहता था, लेकिन 100 रुपए की वापसी की बजाय, उसने अपने 77,000 रुपए खो दिए।

पटना के विष्णु ने फूड डिलीवरी ऐप के जरिए खाना ऑर्डर किया। जब डिलीवरी ब्वॉय खाना लेकर पहुंचा, तो विष्णु भोजन की क्वालिटी से असंतुष्ट था और उसने उसे वापस लेने के लिए कहा। इसके बाद डिलीवरी ब्वॉय ने उसे जोमैटो कस्टमर केयर को फोन करने की सलाह दी और विष्णु से गूगल पर जोमैटो कस्टमर केयर सर्च करने को कहा। उसने विष्णु से गूगल सर्च पर मिले पहले नंबर को डायल करने और निर्देशों का पालन करने के लिए कहा।

विष्णु ने ऐसा किया, इसके बाद उसे एक शख्स का कॉल बैक आया, जिसने खुद को जोमैटो कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव बताया और कहा कि 100 रुपए रिफंड पाने के लिए उसके खाते से 10 रुपए काटे जाएंगे। इसके बाद फोन करने वाले शख्स ने विष्णु को 10 रुपए जमा करने के लिए एक लिंक भेजा। पूरी प्रक्रिया के बारे में बिना सोचे समझे इंजीनियर ने लिंक पर क्लिक किया और 10 रुपए जमा कर दिए।

इस लेनदेन के कुछ ही मिनटों के भीतर विष्णु के बैंक खाते से कई ट्रांजेक्शन के माध्यम से 77,000 रुपए काट लिए गए। पैसा कई पेटीएम ट्रांजेक्शन के माध्यम से काटा गया और 77,000 रुपए मिनटों के भीतर गायब हो गए। यह घटना 10 सितंबर को हुई और विष्णु तब से पुलिस, बैंकों और कई अन्य मंचों के दरवाजे खटखटा रहे हैं, लेकिन कोई राहत नहीं मिली है।

You May Also Like