लोकसभा चुनाव मतदान: जम्मू-कश्मीर में लोगों में उत्साह, उमड़ी वोटरों की भीड़

Please Share

जम्मू-कश्मीर: देश भर के साथ ही जम्मू कश्मीर में भी लोकसभा चुनावों के पहले चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है। सुबह सात बजे से शुरू हुये मतदान में जम्मू-पुंछ सीट के लिए और कश्मीर में बारामूला में वोटिंग हो रही है। जहां एक तरफ जम्मू संभाग के लोगों में भारी सत्साह देखा जा रहा है वहीं कश्मीर के बारामूला में भी लोग घरों से बाहर निकल कर लोकतंत्र के लिए मतदान कर रहे हैं।

जम्मू-पुंछ और बारामूला सीट के लिए 3317882 मतदाता मतदान करेंगे। अगर बात जम्मू की करें तो जम्मू में 20,00,485 वोटर हैं। पोलिंग स्टेशनों पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं। मतदाताओं की सुविधा का भी ध्यान रख जा रहा है। जम्मू-पुंछ सीट से 24 उम्मीदवार मैदान में हैं जबकि बारामूला से सिर्फ नौ उम्मीदवार ही अपना भाग्य अजमा रहे हैं।

कश्मीर में अलगाववादियों ने आज बंद का आहवान किया है। वहीं आतंकियों ने भी लोगों से चुनावों से दूर रहने को कहा है पर बावजूद इसके लोग वोट डालने के लिए बूथ तक आ रहे हैं। बांदीपोरा से लेकर उड़ी तक मतदाताओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। बारामूला में भी बजुर्ग, महिलाएं, युवा कतारों में नजर आए। इस संसदीय क्षेत्र से नौ उम्मीदवार हैं जिनमें विवादित नेता इंजीनियर रशीद भी हैं।

You May Also Like