आईपीएल-2020 नीलामी: जानिए सबसे अधिक बेस प्राइस वाले खिलाडी..

Please Share

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होनी है। इसके लिए कुछ विदेशी क्रिकेटरों का बेस प्राइस भी तय हो गया है। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, क्रिस लिन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन और श्रीलंका के एंजलो मैथ्यूज नीलामी में सबसे महंगे बेस प्राइस वाले विदेशी खिलाड़ी होंगे। इन सबका बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये होगा।

13वें सीजन के लिए 997 खिलाड़ियों ने आईपीएल में नीलामी के लिए अपना नाम रजिस्टर करवाया, जिसमें से 332 खिलाड़ियों को ही शॉर्टलिस्ट किया गया है। 332 शॉर्टलिस्टेड खिलाड़ियों में से 186 भारतीय खिलाड़ी हैं जबकि 143 विदेशी खिलाड़ी हैं और तीन असोसिएट देश के खिलाड़ी हैं।

रॉबिन उथप्पा को इस साल कोलकाता नाइट राइडर्स ने रिलीज किया था, भारतीय खिलाड़ियों में उनका बेस प्राइस सबसे ज्यादा है। पीयूष चावला, यूसुफ पठान और जयदेव उनाद्कट को भी उनकी फ्रेंचाइजी टीमों ने इस सीजन के लिए रिलीज किया था। इन सबका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये होगा। सभी विदेशी खिलाड़ियों में से 9 खिलाड़ियों का बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये है। बाकी सभी का बेस प्राइस 20 लाख से 1 करोड़ रुपये के बीच है।

You May Also Like