जब सरकार गुजरात के लोगों को भेज सकती है तो अपने प्रदेश के लोगों को क्यों नहीं ला सकती-प्रीतम सिंह

Please Share

देहरादून:  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विशेष आमंत्रित सदस्य मनीष खण्डूरी ने प्रदेश कार्यालय देहरादून में पत्रकारों से अनौपचारिक वातचीत करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा कोरोना महामारी में देश एवं प्रदेशभर से जरूरतमंदों की जानकारी एकत्र करने के साथ ही लाॅक डाउन के चलते प्रदेश के बाहर फंसे लोगों तक आवश्यक मदद पहुंचाने के उद्देश्य से वैल्यू फस्ट संस्था के सहयोग निर्मित ‘देवभूमि सेवा एप’ के माध्यम से प्राप्त जरूरतमंदों एवं बाहरी राज्यों में फंसे उत्तराखण्ड वासियों की जानकारी साझा की।

यह भी पढ़ें: खेत में काम कर रहे दो बुजुर्ग भाई बहन पर जंगली सुअर ने किया हमाला-दोनों हुए ज़ख़्मी

पत्रकारों से मुखातिब होते हुए प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह एवं कांग्रेस नेता मनीष खण्डूरी ने अवगत कराया कि प्रदेश कांग्रेस द्वारा जारी ‘देवभूमि सेवा एप’ के माध्यम से हजारों की संख्या में राज्य के अन्य प्रदेशों में फंसे लोगों की जानकारी प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि दिनांक 22 अप्रैल, 2020 को कांग्रेस द्वारा लांच किये गये इस ऐप के माध्यम से अभी तक 9000 से अधिक लोगों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया है तथा इससे यह भी ज्ञात हुआ है कि कई लोगों तक अभी तक राहत सामग्री खाद्यान्न आदि नहीं पहुंच पा रही है। उन्होंने कहा कि ‘देवभूमि सेवा एप’ के माध्यम से प्रदेश के बाहरी क्षेत्रों से कई लोग जिनमें छात्र एवं मजदूर लाॅक डाउन के चलते अन्य प्रदेशों में फंसे हुए हैं तथा उन्हें कई प्रकार की कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है, इससे अवगत कराया गया है।

यह भी पढ़ें: अपनेपन की आस में टूटते-बिखरते-कराहते लोगों के लिए कौथिग फाउंडेशन ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र-कहा अंतिम उम्मीद आप से

प्रीतम सिंह ने कहा कि वे शीघ्र ही मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत से मुलाकात कर देवभूमि सेवा ऐप के माध्यम से जुटाई गई जानकारी उनके साथ साझा कर आवश्यक कदम उठाने का आग्रह करेंगे। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पर्वतीय जनपदों से बडी संख्या में पलायन करने वाले अधिकतर नौजवान देश के औद्योगिक क्षेत्रों एवं होटलों में सेवारत हैं तथा छात्र उच्च शिक्षा के लिए अपने घरों से दूर हैं। उनके सामने खाने-पीने के सामान तथा बीमारी से बचाव के लिए आवश्यक सामग्री का संकट खड़ा हो गया है जिससे वे अपने आपको असहाय महसूस कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: वन गुज्जरों को लेकर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने दिए यह निर्देश

You May Also Like

Leave a Reply