हिजबुल मुजाहिद्दीन का आतंकी बन गया देहरादून में पढ़ रहा छात्र !

Please Share

देहरादून: हिजबुल मुजाहिद्दीन जैसे खतरनाक आतंकी संगठन में शामिल होकर देहरादून में पढ़ाई करने वाला एक छात्र आतंकवादी बन गया है। बताया जा रहा है कि 22 साल का शोएब अहमद लोन प्रेमनगर के एक इंस्टीट्यूट में बीएससी-आइटी की पढ़ाई कर रहा था। वह, पिछले कई दिनों से लापता बताया जा रहा है। एडीजी अशोक कुमार ने बताया कि छात्र मिसिंग चल रहा है। उसकी कुछ फोटो वायरल हुई हैं। उनको बेरीफाई करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

शोएब की सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं। जिसके बाद सेना और खूफियर एजेंसियों ने उत्तराखंड पुलिस से संपर्क किया है। जानकारी के अनुसार वह जनवरी में परीक्षा देने के बाद घर गया, लेकिन वापस लौटकर। चार महीने पहले इंस्टीट्यूट ने शोएब के घर वालों को उसके गैरहाजिर होने की जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि छात्र की अभी तलाश की जा रही है।

तब से ही उसके घर वाले उसकी तलाश में जुटे हुए हैं। बताया जा रहा है कि इस बीच सोशल मीडिया पर शोएब की आतंकियों जैसे कपड़े पहले और हाथ में एके-47 लिए फोटो और वीडियो वायरल हुई है। सेना और खूफिया एजेंसियों ने उसकी खोजबीन की। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि वह आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन में शामिल होकर अब आतंकी बन चुका है।

पिछले पहीने ही यूपी के आईटी इंस्टीट्यूट में पढ़ाई करने वाले पांच छात्र आतंकी संगठनों के साथ शामिल हो चुके हैं। तीन छात्रों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल यूनिट ने लाल किले के पास से दो माह पहले गिरफ्तार किया था। इसके अलावा एक और छात्र को भी गिरफ्तार किया गया था। जबकि कुछ की तलाश में जम्मू-कश्मीर पुलिस यूपी के अमरोहा पहुंची थी।

You May Also Like