पिथौरागढ़ उपचुनाव: हरीश रावत ने उपचुनाव लड़ने से किया इनकार, बोले- मयूख सबसे मजबूत प्रत्याशी

Please Share

देहरादून: पिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही तैयारियों में जुटे हैं। हालाँकि अभी तक दोनों ही पार्टियों ने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। वहीँ इस सीट से कांग्रेस की ओर से मजबूत प्रत्याशी माने वाले पिथौरागढ़ के पूर्व विधायक मयूख महर ने चुनाव लड़ने से साफ इनकार किया। जिसके बाद उन्हें मनाने की जिम्मेदारी पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने ऊपर ले ली है।

हरीश रावत ने कहा है कि मयूख महर कांग्रेस के सबसे मजबूत प्रत्याशी हैं। वे खुद मयूख महर से इस मामले में बात करेंगे। उन्हें पूरा विश्वास है कि मयूख अपने अनुरोध को नहीं टालेंगे। उपचुनाव में खुद पांच-सात दिन वह मयूख के समर्थन में पिथौरागढ़ में रहेंगे।

मयूख को हरीश रावत का नजदीकी माना जाता है और वह पिथौरागढ़ में प्रकाश पंत को खासी टक्कर भी देते आए हैं। इसके अलावा हरीश रावत ने पिथौरागढ़ उपचुनाव लड़ने से साफ इनकार भी कर दिया है। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने मयूख महर के चुनाव लड़ने से मना करने पर हरीश रावत को प्रत्याशी बनाने का सुझाव दिया था। वहीँ मथुरा प्रसाद जोशी भी इस सीट से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

You May Also Like