गुलदारों की दहशत के चलते वन विभाग अलर्ट, ड्रोन कैमरे से रखी जा रही नजर

Please Share

बागेश्वर: जिले में गुलदारों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। आए दिन शाम ढलते ही गुलदार का रुख आबादी की तरफ़ बढ़ रहा है। दर्जनों गुलदारों को सीसीटीवी कैमरे में देखा जा चुका है। जिससे बागेश्वर शहर में दहशत का माहौल बना हुआ है।

वहीं गुलदारों की लगातार घटनाओं को देखते हुए वन विभाग भी अलर्ट हो चुका है। टीमों द्वारा रोजाना गस्त दी जा रही है। साथ ही अब ड्रोन कैमरों से गुलदारों पर नजर रखी जा रही है। ड्रोन कैमरे से गरुड़ ब्लॉक के नगरी, सलखनयारी, कुलाऊँ आदि इलाकों में गुलदारों को सर्च किया जा रहा है। गुलदारों को ट्रैक किया जा रहा है लेकिन, वह विभाग की टीम को अब तक कोई सफलता नही मिली है।

वहीं वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि, हाल ही में आपदा विभाग से जिला प्रशासन ने एक हाईटेक ड्रोन कैमरा उपलब्ध कराया है। जिससे बागेश्वर व गरुड़ ब्लॉक के गुलदारों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। पंजो के निशानों को ट्रैक करके इन गुलदारो को पिंजरा लगवाकर ट्रेंकुलाइज कर गुलदार को पकड़ा जाएगा।

बता दें कि, इस साल बागेश्वर जिला सबसे अधिक गुलदारों के हमले वाला जिला बन चुका है। आदमखोर गुलदारों ने ज़िले में इस साल अब तक 6 मासूमों को अपना निवाला बनाया तो वहीँ दर्जनों ग्रामीणों को हमले में घायल किया।

You May Also Like