GST के प्रमोशन के लिए केंद्रीय सरकार ने अमिताभ बच्चन को बनाया ब्रांड एम्बेस्डर

Please Share

गुड्स एंड सर्विस टैक्स (GST) के प्रमोशन के लिए केंद्रीय सरकार ने अमिताभ बच्चन को ब्रांड एम्बेस्डर बनाया हैं। इसके लिए एक 40 सेकंड का वीडियो शूट भी कर लिया गया है।गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल पर 40 सेकंड का ये वीडियो सांझा किया जिसमे वे जीएसटी के बारे में बता रहे है और ये सर्कुलेट होना भी शुरू हो गया है। यह विडियो अब सोशल मीडिया और टीवी के जरिए प्रसारित किया जाएगा।

वीडियो में अमिताभ ब्लैक ड्रेस में नजर आ रहे हैं। तिरंगे के तीन रंगों के जरिए उन्होंने जीएसटी का मतलब समझाया है।

अमिताभ ने Video में कहा, “ये तीन रंग सिर्फ रंग नहीं, एक पहचान हैं जो हमें एक सूत्र में बांधती है।”

Video में सारे जहां से अच्छा सॉन्ग का म्यूजिक बैकग्राउंड में हैं। इसके लिए अमिताभ ने कहा, “ये गीत केवल गीत नहीं, एक जज्बा है। ये हम सबको एक सूत्र में बांधता है।”

बिगबी आगे कहते हैं, “GST.. ये टैक्स सिर्फ टैक्स नहीं, एक पहल है, देश के बाजार को एक सूत्र में बांधने की। GST… एक राष्ट्र, एक टैक्स, एक मार्केट।”

वही फाइनेंस मिनिस्ट्री ने अपने वीडियो अटैच करके ट्वीट करते हुए लिखा- “GST-  देश के बाजार को जोड़ने की एक पहल’। सरकार ने जीएसटी में कपड़े को ऊंचे कर स्लैब में रखा है।

इससे पहले GST के प्रमोशन के लिए इंडियन शटलर पीवी सिंधु को चुना गया था। इस प्रमोशनल वीडियो में पीवी सिंधु बैडमिंटन कोर्ट पर खेलती नजर आईं। इसके साथ ही साथ  नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान से भी अमिताभ बच्चन जुड़े हुए हैं। केंद्र सरकार के स्वच्छता अभियान के विज्ञापनों में भी अमिताभ बच्चन नजर आते हैं। बिग बी 2002 में पल्स पोलियो अभियान और सेव टाइगर कैंपेन से भी जुड़े रहे। इसके अलावा वो गुजरात टूरिज्म का प्रमोशन भी कर चुके हैं।

You May Also Like

Leave a Reply