हिमाचल में आज से ‘ठाकुर’ की सरकार

Please Share

शिमला :  हिमाचल में कांग्रेस को मात देकर जयराम ठाकुर की सरकार बन गयी है। शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान में हुए शपथ ग्रहण समारोह में सीएम ठाकुर की 13वें मुख्य्मंत्री की तौर पर ताजपोशी की गयी। सीएम ठाकुर समेत 11 मंत्रियों ने ली शपथ। इस मौक़े पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत बीजेपी के दिगज नेताओं का मजमा लगा रहा।

बीते रोज गुजरात में हुए भव्य शपथ ग्रहण की तरह ही हिमाचल में भी शपथ ग्रहण समारोह को एक बड़े कार्यक्रम का रूप दिया गया जिसमे पीएम मोदी ने हेलीपेड से समारोह तक का सफर सड़क से तय किया। और साथ ही गुजरात की तरह ही रिज मैदान में तीन मंच बनाये गए थे। जिसमे सबसे निचले मंच पर हिमाचल के विधायक बैठे थे, दूसरे  मंच में केंद्रीय मंत्री मंडल और हिमाचल से सांसद विराजमान थे और एक मंच में पीएम मोदी समेत अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्‍ण आडवाणी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत बीजेपी के दिगज मौजूद थे साथ ही इस मंच पर शपथ ग्रहण समारोह भी किया गया।

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने मंत्रियों को पद और गोपनियता की शपथ दिलवाई। महेंद्र सिंह, शिमला से विधायक सुरेश भारद्वाज, किशन कपूर, अनिल शर्मा, रवीन चौधरी, रामलाल मार्कण्डे, विपिन परमार, वीरेंद्र कंवर, राजीव सहजल ने भी मंत्री पद की शपथ ली। सुरेश भारद्वाज ने संस्कृत भाषा में शपथ ग्रहण की। इस मौके पर विभिन्न राज्यों के सीएम भी मौजूद रहे। पूरा रिज मैदान, मालरोड लोगों से खचाखच भरा हुआ था। सुरक्षा की दृष्टि से भी कड़े इंतजाम ‌किए गए थे।

You May Also Like

Leave a Reply