गोडसे की विचारधारा गांधी चिंतन को कभी नहीं अपना सकतीः राहुल गांधी

Please Share

वर्धा: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 150वीं जयंति है। उनकी जयंति पर देशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। वहीं, उनके विचारों को लेकर राजनीति भी खूब हो रही है। एक तरहफ जहां भाजपा खुद को गांधीभक्त ठराने में जुटी है। वहीं, कांग्रेस ने भाजपा के कार्यक्रमों को पब्लिसिटी स्टंट करार दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वर्धा में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में कहा कि गोडसे की पूजा करने वाले और गोडसे को मानने वाले लोग कभी गांधी जी के चिंता और उनके विचारों को नहीं अपना सकते। राहुल और सोनिया गांधी ने जहां खाना खाने के बाद अपने झूठे वर्तन धोए, वहीं राहुल ने पूर्व पीएम स्व. राजीव गांधी के लगाए पौधों, जो पेड़ बन चुके हैं। उनको पानी दिया।

गांधीजी की 150वीं जयंती और उनके भारत छोड़ो आंदोलन के 75 साल पूरे होने के मौके पर वर्धा में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की मौजूदगी में देश के मौजूदा हालातों पर चर्चा हुई. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, गोडसे की विचारधारा गांधी चिंतन को कभी नहीं अपना सकती.

बैठक के बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मौजूदा राजनीति में सत्य, अहिंसा और भाईचारे की जगह झूठ, हिंसा और नफरत की राजनीति ने ले ली है. सुरजेवाला ने केंद्र की मौजूदा मोदी सरकार पर महात्मा गांधी का राजनीतिक इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. सेवाग्राम में खाने के बाद राहुल और सोनिया ने खुद साफ की अपनी प्लेट. राजीव गांधी के लगाए गए पेड़ों को राहुल ने दिया पानी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह नागपुर पहुंच चुके हैं. तीनों ही नेता वर्धा में आयोजित कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल हुए. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और पूर्व रक्षा मंत्री ए.के.एंटनी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी से लेकर तमाम बड़े नेता इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।

You May Also Like