GMVN अधिकारी सस्पेंड, अन्य अधिकारियों पर भी गिर सकती है गाज, मचा हड़कंप

Please Share

देहरादून:उत्तराखंड के गढ़वाल मंडल विकास निगम  में नया कारनामा सामने आया है। यहां एक पीआरओ ऑफिसर को संस्थान की कमाई जेब मे रखने के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। मामले में एमडी ने अन्य पीआरओ को भी रडार पर ले लिया है। आरोपित के खिलाफ विभागीय जांच की भी तैयारी की जा रही है।

दरअसल गढ़वाल मंडल के पीआरओ के खिलाफ लंबे समय से शिकायतें मिल रही थीं। पुणे में तैनात पीआरओ जयपाल सिंह कंडारी पर बुकिंग से निगम को हुई सात लाख 97 हजार 447 रुपये की कमाई को बैंक में जमा कराने की बजाए अपने पास रख लिया। उन पर कई दिनों तक इस रकम का उपयोग अपने निजी हित में करने का आरोप है।मामला संज्ञान में आने पर प्रबंध निदेशक ईवा आशीष श्रीवास्तव ने आरोपित को सस्पेंड करने की कार्रवाई कर दी है। एमडी की इस कार्रवाई से जीएमवीएन में हड़कंप मचा हुआ है। इससे दूसरे पीआरओ भी एमडी की रडार पर आ गए हैं।

बता दें कि पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज पहले ही पीआरओ को खत्म करने का प्रस्ताव दे चुके हैं। मंत्री का मानना है कि गढ़वाल मंडल और कुमाऊं मंडल के अलग-अलग पीआरओ की बजाए पर्यटन विकास परिषद के बैनर तले बुकिंग की जानी राज्यहित में है। गौरतलब है कि पूर्व एमडी ज्योति यादव ने कई पीआरओ सेंटर खत्म कर दिए थे। जबकि कुछ को आपस में मर्ज किया गया था।

You May Also Like