गढवाल आयुक्त ने लिया केदारनाथ निर्माण कार्यों का जायजा..

Please Share

रुद्रप्रयाग: गढवाल आयुक्त दलीप जावलकर ने केदारनाथ का पैदल दौरा कर पुनः निर्माण कार्यों का जायजा लिया, साथ ही आॅल वैदर रोड प्रोजेक्ट की भी समीक्षा की।

केदारनाथ में काॅटेज निर्माण में गुणवत्ता में कमी पाये जाने पर आयुक्त ने उत्तर प्रदेश निर्माण निगम के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाते हुए अपने कार्यालय में तलब किया।

साथ ही निर्देश दिये कि निगम अपने उच्चाधिकारी को धाम में तैनात करे जिससे कार्यों की सही तरीके से माॅनीटरिंग हो सके। जीएमवीएन द्वारा किये जा रहे कार्यों की गुणवतता भी सही न पाए जाने पर आयुक्त ने अधिकारियों को कडे निर्देश देते हुए काम में तेजी लाने की बात कही हैं।

इस दौरान तीर्थपुरोहितों ने अपनी समस्याओं को लेकर आयुक्त से वार्ता की और मांग की कि यथाशीघ्र अनके लाॅज व दुकानों का कार्य पूर्ण करवाया जाये साथ ही सरस्वती व मंदाकिनी नदी के समीप प्रोटेक्शन वाॅल बनवायी जाये।

गौरीकुण्ड में तप्तकुण्ड के निर्माण में तीर्थ यात्रियों की सुविधा का विषेश घ्यान रखने की बात कही व कुण्ड के निर्माण में पूर्व की संरचना को यथावत बनाये रखने के निर्देश दिये।

आयुक्त ने कहा कि गौरीकुण्ड व सोनप्रयाग के बीच में पार्किंग का भी निर्माण किया जाना है जिसको लेकर कार्यों में तेजी लायी जायेगी।साथ ही कमिश्नर ने आॅल वैदर प्रोजेक्ट की भी समीक्षा की व मार्ग में कई व्यापारिक संगठनों से भी वार्ता की। आयुक्त के दौरे में जिलाधिकारी मंगेश धिल्डियाल भी मौजूद रहे।

You May Also Like

Leave a Reply