गर्भवती महिला को लेने फिर नहीं पंहुची 108

Please Share

नौगांव (उत्तरकाशी): एक दिन पहले नौगांव ब्लाक के रस्टाड़ी गांव की गर्भवती महिला को ग्रामीणों ने डंडी के सहारे पैदल ही गांव से नौगांव अस्पताल तक पंहुचाया था। आज फिर एक वैसा ही मामला सामने आया है। रस्टाड़ी गांव की ही महिला ललिता को प्रसव पीड़ा हुई। ग्रामीण और परिजन महिला को लेकर दूसरे गांव तक पंहुची सड़क तक लाए। 108 को पहले ही फोन कर दिया था, लेकिन 108 नहीं पंहुची। मजबूरन लोगों को पैदल की महिला को अस्पताल पंहुचाना पड़ा।
दरअसल, एक दिन पहले यानि 1 अगस्त को रस्टाड़ी गांव की गर्भवती महिला रंगमाला को प्रसव पीड़ा हुई। उनके परिजनों ने पहले ही 108 को रस्टाड़ी गांव से पहले कीमीगांव तक आने के लिए कहा। लोग महिला को लेकर वहां पंहुचे, लेकिन 108 नहीं पंहुची। महिला की पीड़ा बढ़ती जा रही थी। ऐसे में गांव के लोगों ने डंडी के सहारे महिला को पैदल ही अस्पताल पंहुचाया।
आज यानि दो अगस्त को वैसा ही मामला सामने आया। ललीता को प्रसव पीड़ा हुई। परिजन उन्हें सड़क तक लेकर आए, लेकिन आज भी 108 नहीं पंहुची। मजबूरन लोगों और परिजनों की मदद से महिला को पैदल ही अस्पताल के लिए लाना पड़ा। इससे सवाल यह उठता है कि आखिर 108 सेवा की लापरवाही पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही?  लगातार लापरवाही के मामले सामने आ रहे हैं। इस मसले पर ना तो सरकार कुछ कर रही है और ना ही स्वास्थ्य विभाग कुछ बोलने को तैयार है।

You May Also Like