गांव में फंसे लोगों को राहत का इंतजार, शासन-प्रशासन बेसुध

Please Share
थराली: पिछले दिनों चमोली जिले की सोल घाटी और थराली क्षेत्र में बादल फटने से भारी तबाही हो गई थी। सड़कें बह गई, रास्ते बर्बाद हो गए। लोग जान जोखिम में डालकर सफर कर रहे हैं। इधर, सरकार हवाई दावे करने में व्यस्त और मस्त नजर आ रही है। सरकार की मानें तो हर प्रभावित गांव में सहायता पंहुचाई गई है, लेकिन हकीकत यह है कि थराली ब्लाक के रतगांव में अब तक लोगों को कोई मदद नहीं पंहुच पाई है। गांव के लोग गांव से नहीं निकल पा रहे। इतना ही नहीं जिस दिन बादल फटा, उस दिन गांव में मेला था। मेले में आए व्यापारी और मेहमान भी वहीं गांव में ही फंसे हैं। उनकी कोई सुध लेने वाला नहीं है।
थराली विधानसभा जागरण मंच के लोगों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। मंच की मांग है कि जल्द गांव में फंसे लोगों का रेसक्यू किया जाए। लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। खाद्य सामग्री की भी किल्लत हो रही है। पेयजल की लाइनें क्षतिग्रस्त हैं। मजबूरन लोगों को बरसात का पानी पीना पड़ रहा है। गांव तक जाने वाले रास्तों की अब तक मरम्मत नहीं की गई।
लोगों का आरोप है कि अब तक कोई प्रशासनिक अधिकारी और कर्मचारी गांव नहीं पंहुचा है। लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि अगर जल्द कुछ नहीं किया गया, तो मंच की ओर से उग्र आंदोलन किया जाएगा।

You May Also Like