गंगोत्री पुरोहित बोले सतपाल महाराज मुर्दाबाद, देखिये वीडियो

Please Share

गंगोत्री: श्राइन बोर्ड को लेकर तीर्थ पुरोहितों में आक्रोस बढता ही जा रहा है। चारों धाम के तीर्थ पुरोहितों ने आज गंगोत्री में धरना प्रदर्शन कर सरकार का विरोध किया। गंगोत्री मंदिर के पंडित संजीव उनियाल ने कहां की उखीमठ जोशीमठ उत्तरकाशी रुद्रप्रयाग सभी जगह आंदोलन चल रहा है। उन्होंने कहा कि जो चारों धाम का एक्ट बना है उसका समस्त तीर्थ पुरोहित पूर्ण रूप से विरोध करते हैं। क्योंकि इस एक्ट के बारे में हमें कोई जानकारी नहीं है। हमारा उद्देश्य है कि हम अपने पूजा पाठ में लगे रहे सरकार ने हमें सड़क में उतरने को मजबूर करा है।

अगर सरकार हमारी बात नहीं मानती है तो जब कपाट खुलेंगे तो ना ही बद्रीनाथ का तेल जाएगा ना गंगा मैया की डोली ना ही यमुना जी की डोली जाएगी उन्होंने कहा डोली हम लोगों ने ही उठानी है। वही उनियाल ने कहा कि हम लोग सदन में जाएंगे और कहेंगे कि सरकार हमारा उत्पीड़न कर रही है। उन्होंने सरकार से निवेदन किया जो यह एक्ट बनाया है उस एक्ट की कॉपी हमे दें। हम उसका उसका अध्ययन कर सके उसके बाद हम सभी तीर्थ पुरोहित समझौता करेंगे उन्होंने कहा कि हम लोग विकास के विरोधी नहीं है।

यह कहते हुए कहा कि हम चाहते हैं विकास हो हमारे गांव में आज भी जाने के लिए कोई भी रास्ता नहीं है कहते हुए कहा कि हम लोग जब गंगा जी की डोली लाते हैं तो 1 फीट के रास्ते पर जाते हैं। रात का समय होने के बावजूद भी टॉर्च मोबाइल से उजाला करके गंगा जी की यात्रा को लाते हैं। जब आपदा आई थी तब पूरा घाट बह गया था हमने टॉर्च मोबाइल जलाकर लोगों की जान बचाई।

You May Also Like