गाँधी व शास्त्री जयंती पर प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रम किए गए आयोजित

Please Share

2 अक्टूबर गांधी जयन्ती पर रानीखेत कैन्ट के स्कूलों के बच्चों द्वारा छावनी परिष्द के बहुउद्देशिय भवन में रंगा रंग कार्यक्रमों की मनमोहक प्रस्तुती दी गई। बच्चो ने देश भक्ति, राजस्थान के लोक गीत, कुमाऊनी गीतों का समा बान्ध दिया। स्वच्छता पर नाटिका व देश की यूनिटि पर कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। कैन्ट के सीईओ अभिषेक आजाद सभी कैन्ट कर्मचारियों व बोर्ड सदस्यों के साथ भारी दर्शको के साथ मौजूद रहे।

वहीँ पहाडों की रानी मसूरी में गाँधी व शास्त्री जयंती धूमधाम व हष्र्षोल्लास के साथ मनाई गई। नगर पालिका सहित शहर के सभी संस्थानों में सुबह 8 बजे ध्वजारोहण किया गया। जबकि गाँधी चौक किताबघर में 11.30 बजे सार्वजनिक तौर पर मसूरी विधायक ने झंडारोहण किया है।

वहीं इस मौके पर लंन्ढौर बाजार से किताबघर तक सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त जनजागरूकता रैली निकाली गई। जिसमें शहर के तमाम स्कुलो सहित आईटीबीपी के जवानों और राजनैतिक व सामाजिक संस्थाओं के लोगो ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर मसूरी विधायक गणेश जोशी ने कहा कि केंद्र सरकार के आहवान पर पूरे देश में स्वच्छता पखवाडा मनाया जा रहा है जिसके तहत प्लास्टिक को पूर्णरूप से प्रतिबंन्ध करने का संकल्प लिया गया है। वही नगर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने लोगो से अनुरोध किया कि मसूरी को स्वच्छ बनाने के लिये अपना योगदान दें। वही उन्होने कहा कि प्लास्टिक को इस्तेमाल करने वालों पर कडी कार्यवाही की जायेगी।

You May Also Like