हेलीकॉप्टर हादसे में चार ओएनजीसी कर्मचारियों की हुई मौत

Please Share

मुंबई। मुंबई तट से करीब 30 नॉटिकल मील की दूरी पर अरब सागर में ओएनजीसी कर्मचारियों को ले जा रहा एक हेलिकॉप्टर घटना का शिकार हो गया। इस हेलिकॉप्टर पर 7 लोग सवार थे और वह कंपनी के नॉर्थ फील्ड की ओर जा रहा था। कोस्ट गार्ड ने पवन हंस कंपनी के इस हेलिकॉप्टर का कुछ मलबा बरामद कर लिया है। समुद्र से 4 शव भी निकाले गए हैं। घटना शनिवार सुबह 11 से 12 बजे के बीच हुई। घटना के बाद पांच शिप, दो जहाज और दो हेलीकाप्टर खोज-बचाव के कार्य में जुटे है। इनमें से एक शव की पहचान एजीएम पंकज गर्ग के रूप में हुई है।
बताया जा रहा है कि विमान ने जुहू एयरपोर्ट से शनिवार को उड़ान भरी थी। रिपोर्ट्स के अनुसार- “वीटी – पीडब्ल्यूए डॉल्फिन एएस 365 एन 3 में 2 पायलट सहित 5 लोग सवार थे जो अपने निश्चित ऑयल रिग में नहीं उतरा जिसकी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी। इस मामले में तटरक्षक बलों को अलर्ट कर दिया गया था। जिसके बाद तटरक्षकों को समुद्र से मलबा मिला था।
इस बीच पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने हादसे के संबंध में रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण से बात की है ताकि बचाव अभियान को तेज किया जा सके। नौसेना ने बताया कि उसने हेलिकॉप्टर की तलाश के लिए अपनी स्टील्थ पनडुब्बी आईएनएस टेग तैनात की है। साथ ही टोही विमान पी8आई को भी खोज के लिए लगाया गया है।
गौरतलब है कि वर्ष 2003 में भी एक हेलिकॉप्टर अरब सागर में हादसे का शिकार हो गया था। इसमें ओएनजीसी के 23 कर्मचारी मारे गए थे। ऑयल फील्ड में ओएनजीसी ने अपने सैंकड़ों कर्मचारियों को तैनात कर रखा है। उन्हें ले जाने के लिए हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया जाता है।

You May Also Like

Leave a Reply