वायु सेना दिवस पर फाइटर जेटों ने दिखाए करतब

Please Share

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना की 86वीं सालगिरह के मौके पर सोमवार को परेड का आयोजन किया गया। फाइटर जेट के प्रदर्शन को देखकर हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर मौजूद दर्शकों की सांसें थम गईं। भारतीय वायुसेना के विमानों ने इस दौरान फ्लाईपास्ट किया। इस दौरान वायु सेना प्रमुख समेत अन्ये बड़े सैन्य अधिकारी मौजूद रहे। एयर शो के जरिए वासु सेना ने अपनी ताकत दिखाई।

इस परेड में एयर चीफ मार्शल बीएस धनोवा, वायुसेना से रिटायर हो चुके अफसर और देश के महान क्रिकेटर रहे ग्रुप कैप्टन सचिन तेंदुलकर भी मौजूद रहे। सालगिरह के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायुसेना को बधाई दी। वायु सेना में विंग कामांडर की मानद उपाधि से नवाजे गए भारत रत्न पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुकर भी परेड में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, देश वायुसेना दिवस पर हमारे जांबाज वायु सैनिकों और उनके परिवार को सलाम करता है। वह हमारे आसमान को सुरक्षित रखते हैं और आपदा के समय मानवता की रक्षा के लिए भी आगे आते हैं। भारतीय वायुसेना पर गर्व है। वायु सेना दिवस पर देशभर में विभिन्न जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए। लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए भी वायु सेना के जाबांजों को सलाम किया।

वायुसेना दिवस पर भारत के फ्रंट लाइन फाइटर सुखोई 30 एमकेआई, रूसी मिग 29, मिग 21 और देश में बने हल्के लड़ाकू विमान तेजस ने मार्च के दौरान फ्लाईपास किया। इसके अलावा सूर्य किरण और सारंग हेलीकॉप्टर्स के समूह ने हवा में सांसें थाम देने वाली कलाबाजियां दिखाईं। भारत में बने तेजस लड़ाकू विमान ने परेड के दौरान शानदार करतब किए। कतब देखकर लोग हैरान रह गए।

You May Also Like