हेली के हर खेल से परदा उठाता हैलो उत्तराखंड न्यूज..

Please Share

मंयक ध्यानी की रिपोर्ट

केदारनाथ में हेली सेवा जब से शुरू हुई है तब से हैलो उत्तराखंड न्यूज लगातार आप तक हेली की हर हरकत को सामने ला रहा है। यात्रा के कुछ दिन बाद से शुरू हुई हेली सेवा में अब तक कई खामियां देखने को मिली हैं। जिसे समय समय पर हमारे द्वारा उजागर किया गया है। केदारनाथ हेली सेवा के नाम पर हो रही ब्लैक टिकटिंग पर सबसे पहले हमने ही मोर्चा खोला ।

जिसका शासन औऱ प्रशासन ने संज्ञान लेकर बीते रोज हर हेलिपैड पर एक अधिकारी को तैनात कर दिया गया है। जो हर रोज पहले से बुकिंग कराने वाले यात्रियों का लिस्ट से निरिक्षण कर हेली यात्रा की अनुमति देगा। फिलहाल प्रशासन ने सभी ऑपरेटरों को नई टिकट जारी से मना कर दिया है। इस कदम से जहां ब्लैक मार्केटिंग पर लगाम लगेगी तो वहीं पहले से बुकिंग कराने वाले यात्री ही अब उड़ान भर पाएगें।

वहीं केदारनाथ में मोरारी बापू की चल रही कथा में आने के लिए जिस तरीके से यूकाडा ने दो ऑपरेटरों को पर अपनी मेहरबानी दिखाई है औऱ अभी तक उनके द्वारा प्रशासन की नाक के नीचे से लगभग दुगना किराया वसूला गया। इस धांधली पर भी हमने पुरजोर तरीके से अपनी आवज को आप सब तक पहुंचाने की पूरी कोशिश की है। जिसका परिणाम है कि आज ये मामला प्रशासन और शासन के सामने आ चुका है। जिसको लेकर डीएम रुद्रप्रयाग ने जांच कर कार्यवाही का भरोसा भी दिलाया है।

हेली सेवा में समय समय पर हो रही ढ़िलाई को हम कसने की कोशिश कर रहे हैं ताकि केदारनाथ बाबा के धाम में आने वाले हर श्रद्धालु को बिना किसी परेशानी के यात्रा का लाभ मिल सके। जिससे न सिर्फ उत्तराखंड का सम्मान देश विदेशों में बड़ सके बल्कि हमारे प्रदेश को प्रर्यटन से मिलने वाले राजस्व में भी इजाफा हो। ये सतत कोशिश हमारी नीयत का ही परिणाम है..वो नीयत जो एक स्वावलम्बं और भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड का सपना देखती है।

You May Also Like

Leave a Reply