देहरादून में कल से विजय हजारे ट्रॉफी का रोमांच, एंट्री फ्री; जाने उत्तराखंड के मुकाबले..

Please Share

देहरादून: विजय हजारे ट्रॉफी का रोमांच देहरादून में बुधवार 24 सितंबर से शुरू हो रहा है। यह पहला मौका होगा जब उत्तराखंड विजय हजारे ट्रॉफी की मेजबानी करेगा। राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम। टूर्नामेंट के लिए राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी और तनुष क्रिकेट ऐकेडमी मैदान पूरी तरह से तैयार किए जा चुके हैं। साथ ही आम दर्शकों को भी मैच के लिए निःशुल्क एंट्री रखी गई है, जिससे सभी मैच का लुफ्त उठा सकें।

वहीँ प्लेट ग्रुप में उत्तराखंड के साथ शामिल अन्य टीमें भी देहरादून पहुंच चुकी हैं। टीमों के दून पहुंचने पर उनका लोक परंपरा के साथ स्वागत किया गया। टीमों को दून के होटल पर्ल एवेन्यू, एलपी रेजीडेंसी, पैसेफिक होटल, मधुबन होटल व वी-वन होटल में ठहराया गया है। टूर्नामेंट का शुभारंभ भले ही 24 सितंबर को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर में हो रहा है, लेकिन सभी को 25 सितंबर को उत्तराखंड और चंडीगढ़ के बीच होने वाले मुकाबले का बेसब्री से इंतजार रहेगा।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) को बीसीसीआई की मान्यता मिलने के बाद विजय हजारे ट्रॉफी का पहला आयोजन है। टूर्नामेंट के शुभारंभ कार्यक्रम में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत व खेल मंत्री अरविंद पांडे के पहुंचने की बात कही जा रही है।

क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने अपनी पहचान को दर्शाने के लिए एसोसिएशन का लोगो जारी किया है। लोगो में अतुलनीय हिमालय के सम्मान दिया गया है। एसोसिएशन के लोगो में बर्फीले पहाड़, राजीव गांधी स्टेडियम व शॉट लगाते खिलाड़ी को दर्शाया गया है। बर्फ की सफेद चादर से ढके हिमालय के बीच बने स्टेडियम में लाल रंग में रंगा खिलाड़ी हाथ में बल्ला लिए शॉट लगा रहा है। यह लाल रंग खिलाडिय़ों के 19 साल के दर्द को दर्शा रहा है। इसके अलावा एसोसिएशन ने अपनी अधिकारिक ई-मेल को बनाकर सार्वजनिक कर दिया है। बीसीसीआइ के मानकों पर एसोसिएशन की अधिकारिक ईमेल [email protected] बना ली गई है।

उत्तराखंड के मुकाबले :
25 सितंबर, उत्तराखंड बनाम चंडीगढ़, राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम रायपुर
27 सितंबर, असम बनाम उत्तराखंड, आरजीआईसीएस रायपुर
1 अक्टूबर, उत्तराखंड बनाम पुडुचेरी, अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी
3 अक्तूबर, उत्तराखंड बनाम अरुणाचल प्रदेश, तनुष क्रिकेट ग्राउंड
6 अक्तूबर, उत्तराखंड बनाम सिक्किम, अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी
7 अक्तूबर, उत्तराखंड बनाम नागालैंड, आरजीआईसीएस रायपुर
9 अक्तूबर, उत्तराखंड बनाम मेघालय, तनुष क्रिकेट ग्राउंड
12 अक्तूबर, उत्तराखंड बनाम मिजोरम, अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी
14 अक्तूबर, उत्तराखंड बनाम मणिपुर, तनुष क्रिकेट ग्राउंड

You May Also Like