दर्दनाक हादसा,बस और ट्रक की जबरदस्त टक्कर,बच्ची समेत 5 यात्रियों की मौत, 40 जख्मी

Please Share

आगरा. उत्तर प्रदेश के लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर शुक्रवार सुबह बस और ट्रक में टक्कर हो गई। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 40 से जख्मी हैं। मृतकों में 7 साल की बच्ची भी शामिल है। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है।

जानकारी के मुताबिक, बस बिहार से राजस्थान के जयपुर जा रही थी। तड़के करीब 5 बजे फतेहाबाद के नगला लोहिया के पास अनियंत्रित होकर आगे चल रहे ट्रक से टकरा गई। बस की रफ्तार इतनी तेज थी कि टक्कर के बाद उसके परखच्चे उड़ गए।पुलिस को शक है कि बस ड्राइवर को झपकी आने से हादसा हुआ है। बस में सवार यात्री ज्यादातर यात्री मजदूर थे, जो बिहार के अलग-अलग जिलों से जयपुर जा रहे थे। मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। पिछले 8 दिनों में एक्सप्रेस-वे पर यह तीसरा हादसा है।  बताया जा रहा है कि बिहार के सीतामढ़ी जिले के चिरौठ कस्बे से गुरुवार को जयपुर के लिए रवाना हुई इस स्लीपर बस में करीब छह दर्जन लोग सवार थे। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर आगरा जिले में फतेहाबाद के पास शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे ये बस आगे चल रहे ट्रक से जा टकराई। बस की कंडक्टर साइड का केबिन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों, पुलिस और बचाव दल ने बस में फंसे लोगों को जैसे-तैसे बाहर निकाला। इनमें पांच यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

घायलों को सरकारी और निजी अस्पतालों में पहुंचाया गया। अस्पताल में दो और लोगों ने दम तोड़ दिया। शाम को एक मृतक की शिनाख्त हरिओम पुत्र राजवीर यादव निवासी बिट्टा टोला, धर्मपुर सीतामढ़ी, बिहार के रूप में हुई। मृतक को बस का कंडक्टर बताया जा रहा है। इंस्पेक्टर फतेहाबाद प्रवेश कुमार ने बताया कि बस में सवार यात्री सीवान, गोपालगंज समेत अन्य क्षेत्रों के थे। ये सभी जयपुर में पत्थर का काम करते हैं। मृतकों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। ट्रक को जब्त कर लिया गया है, चालक फरार है।

You May Also Like