उत्तराखंड के ‘दीपक’ को बेस्ट ऐक्टर समेत कई सम्मान, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी छा जाने को तैयार

Please Share

मुंबई: बॉलीवुड में अभिनय के क्षेत्र में अपना लोहा मनवा चुके देवभूमी उत्तराखंड मूल के अभिनेता दीपक डोबरियाल को एक बार फिर सम्मानित किया गया है। फ़िल्म फ़ेयर, आइफ़ा, स्क्रीन, अप्सरा, बिग स्टार एंटर्टेन्मेंट, दादा साहेब फाल्के अकेडेमी अवार्ड जैसे कई प्रतिष्ठित अवॉर्ड के बाद इस बार दीपक को बेस्ट एक्टर का ओम पुरी सम्मान मिला है। वहीँ सकाळ मीडिया ग्रुप ने भी ‘बाबा’ फिल्म में दमदार अभिनय के लिए दीपक डोबरियाल को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के सम्मान से नवाजा है। इसके आलावा सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का सम्मान भी ‘बाबा’ फिल्म के खाते में आया। गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में भी इस फिल्म को सराहना मिली और चीन के दो फ़ेस्टिवल्स में भी यह फिल्म धूम मचाने को तैयार है।

मुंबई के लोनावाला में फ़ारियास रिसॉर्ट में ‘लिफ्ट इंडिया अवार्ड्स, 2019’ में दीपक डोबरियाल को मराठी फ़िल्म ‘बाबा’ में शानदार अभिनय के लिए बेस्ट एक्टर का ‘ओम पुरी सम्मान’ मिला। संजय दत्त प्रोडक्शन्स की फ़िल्म ‘बाबा’ को इस समारोह में कुल चार पुरस्कारों से सम्मानित किया गया। इसमें बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट एक्टर ओम पूरी अवार्ड और बेस्ट चाइल्ड आर्टिस्ट शामिल  हैं। इस समारोह में करीब 250 से भी अधिक फ़िल्मों को अलग-अलग कैटेगरी में सम्मानित किया गया।
बता दें कि, दीपक डोबरियाल मूल रूप से पौड़ी गढ़वाल के कबरा गांव से हैं। उन्होंने फ़िल्मी करियर की शुरुआत औपचारिक रूप से 2006 में आई फिल्म ‘ओमकारा’ से की। औपचारिक शुरुआत के साथ ही इस फिल्म में उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के फ़िल्म फ़ेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके बाद अभिनय के क्षेत्र में दीपक का उजाला फैलता ही गया और ‘शौर्य’, ‘दिल्ली-6’, ‘गुलाल’, ‘तनु वेड्स मनु’ जैसी फ़िल्मों में उन्होंने अपने दमदार अभिनय से सभी का दिल जीता। दीपक अब तक 20 से ज्यादा फ़ीचर फ़िल्मों में अभिनय कर चुके हैं। वहीँ दीपक ने पहली मराठी फ़िल्म ‘बाबा’ में मूक-बधिर व्यक्ति का रोल किया। इस फिल्म में भी उनके दमदार अभिनय ने सबको खासा प्रभावित किया।

You May Also Like