देहरादून से मुंबई, वाराणसी,कोलकाता के लिए जल्द शुरू होगी हवाई सेवा

Please Share

देहरादून: देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट से सफर करने वाले हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी है। जल्द ही एयर इंडिया कंपनी देहरादून से मुंबई और देहरादून से वाराणसी-कोलकाता के लिए हवाई सेवा शुरू करेगी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात के दौरान एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अश्वनी लोहानी ने यह जानकारी दी।

मुख्यमंत्री आवास पर मुलाकात के दौरान सीएम और लोहानी के बीच राज्य में हवाई सेवाओं के विस्तार और पर्यटन विकास से संबंधित विषयों पर चर्चा की गई। इस दौरान मुख्यमंत्री ने उनसे देहरादून-पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू करने की भी अपेक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पिथौरागढ़ को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए हवाई सेवाओं का विस्तार बेहद जरूरी है। राज्य सरकार चौखुटिया में हवाई पट्टी बनाने का प्रयास कर रही है। गौचर, चिन्यालीसौड़ और नैनीसैनी हवाई पट्टियों को हवाई सेवा के लिए और अधिक सुविधा संपन्न बनाया जाएगा।

बता दें कि एयर इंडिया से पहले विमानन कंपनी स्पाइसजेट देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट से मुंबई के लिए हवाई सेवा शुरू की है।पर्यटन सीजन शुरू होने के साथ ही हवाई सेवाओं की मांग भी बढ़ने लगी है। मुंबई जैसे शहरों से भारी संख्या में लोग उत्तराखंड में पहुंचते है। गर्मियों के मौसम में मुंबई के लोग मसूरी आदि घूमने के लिए आते हैं।

You May Also Like