देहरादून: प्रशिक्षु सहायक अभियोजन अधिकारियों ने की विधानसभा अध्यक्ष से इन विषयों पर वार्ता

Please Share

देहरादून : विधानसभा भवन, देहरादून में आज उत्तराखंड सरकार के 23 प्रशिक्षु सहायक अभियोजन अधिकारियों ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम अग्रवाल के भेंटवार्ता की। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने सभी प्रशिक्षु सहायक अभियोजन अधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने प्रशिक्षु सहायक अभियोजन अधिकारियों से कहा कि प्रदेश के कानून व्यवस्था में अभियोजन अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होने कहा कि अभियोजन अधिकारी अपराधियों को दण्डित कराने एवं पीड़ितों को न्याय दिलाने हेतु अपने कर्तव्यों एवं उत्तरदायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन करें।

अग्रवाल ने सहायक अभियोजन अधिकारियों को आह्वान किया कि वे अपने सेवाकाल में अनुशासन, समयबद्धता एवं चरित्र निर्माण के मूलभूत सिद्धान्तों का अनुशरण करते हुये सैद्धान्तिक पक्ष के साथ-साथ मानवीय एवं व्यावहारिक दृष्टिकोण विकसित करके विशिष्ट छवि बनाएं ताकि लोकतन्त्र में अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को न्याय मिल सके।उन्होंने अभियोजन अधिकारियों को पद की गरिमा व मर्यादा को सदैव बनाये रखकर दोषियों को सजा दिलाने और निर्दोषों को सजा मिलने से रोकने हेतु हर सम्भव प्रयास करने की भी बात कही।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पुलिस व अभियोजन अधिकारी आपसी समन्वय रखते हुए कार्य करें, जिससे न्यायालयों में राजकीय मामलों में सही पैरवी हो सके। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने प्रशिक्षु अधिकारियों से प्रशिक्षण के दौरान लिए गए अनुभव पर भी वार्ता की।मालूम हो कि 23 नवनियुक्त प्रशिक्षु सहायक अभियोजन अधिकारी राज्य के दूसरे बैच के अधिकारी हैं। सभी अधिकारियों ने नरेन्द्रनगर, टिहरी के पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज से प्रशिक्षण लिया है।

इस अवसर पर विधानसभा के सचिव जगदीश चंद, पुलिस प्रशिक्षण कालेज के पुलिस उप महानिरीक्षक मुख्तार मोहसिन, सयुंक्त निदेशक जीसी पंचोली, पुलिस अधीक्षक केएस राणा आदि भी मौजूद रहे।

You May Also Like