देहरादून में जमीन के फर्जी कागजात दिखाकर लाखों की ठगी, मुकदमा दर्ज

Please Share

देहरादून: दून में धोखाधड़ी की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र में जमीन बेचने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति ने जमीन के फर्जी कागजात और दूसरे की जमीन दिखाकर पन्द्रह लाख पचास हजार रुपए की ठगी की घटना को अंजाम दिया है। गुरुवार को पुलिस ने एसआईटी जांच के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

बता दें कि ललित मोहन भट्ट पुत्र स्वर्गीय वेद प्रकाश वर्ष निवासी बद्रीपुर जोगीवाला ने जमीन की धोखाधड़ी के नाम पर पन्द्रह लाख पचास हज़ार की ठगी की जानकारी देते हुए एसआईटी को प्राथना पत्र दिया था। जिसके बाद टीम ने मामले की जांच कर रिपोर्ट तैयार की है ।जिसके आधार पर गुरुवार को पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

पुलिस ने बताया कि ललित मोहन भट्ट की तहरीर और एसआईटी की जांच के आधार पर तीन आरोपियों के विरुद्ध धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच में पाया गया है कि शशि प्रकाश ध्यानी पुत्र सोहनलाल ध्यानी निवासी डिफेंस कॉलोनी, मेर सिंह सिंह पुत्र किशनसिंह निवासी कुंज विहार,रोशन गुसाईं निवासी राजीव नगर ने  ललित को भूमि खसरा संख्या 35 रकबा को विक्रय करने के नाम पर किसी दूसरे व्यक्ति की भूमि को दिखाया और एक फर्जी विक्रय अनुबंध पत्र तैयार किया गया जिसके आधार पर पीड़ित से कुल ₹15,50,000/- लिए गए।  मुकदमे की विवेचना ssi राकेश शाह द्वारा की जा रही है, विवेचना के आधार पर साक्ष्य संकलित कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

You May Also Like