देहरादून: ज्वैलरी शोरूम से लाखों की लूट का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

Please Share

देहरादून। देहरादून में लूट की घटनाओं की बड़ी वारदातएं सामने आ रही है। ऐसे में  कोतवाली थाना क्षेत्र में पुलिस ने ज्वैलरी शोरूम से लाखो की ज्वैलरी लूट का खुलासा करते हुए  फरार चल रहे आरोपी कर्मचारी को मुरादाबाद से ज्वैलरी के साथ गिरफ्तार किया है। बता दें कि उत्तरकाशी  निवासी एक कमल ज्वैलर्स कर्मचारी शौरूम से गहने दिखाने के बहाने बेचने के इरादे से फरार हो गया था। आरोपी युवक ने जुर्म कबूल कर बताया कि वह कर्ज से परेशान हो गया था। वह इन गहनों को बेचकर कर्जा चुकाना चाहता था लेकिन गहने बिक नहीं पाए।

पत्नी ने बताया चौकाने वाला सच

जानकारी के अनुसार कमल रस्तोगी पार्टनर कमल ज्वैलर्स एस्लेहॉल ने कोतवाली धारा चौकी में पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनका कर्मचारी पूरण थापा 29 जून को रात लगभग 8 बजे  शोरूम से कीमत 11,15000 रुपये की ज्वैलरी किसी किसी ग्राहक को दिखाने के लिए ले  ले गया था, लेकिन आभूषण ले जाने के बाद वह वापस लौट कर नही आया, युवक के बारे मे जब उसकी पत्नी से पूछताछ कि गई तो उसने बताया, कि पूरन उसके भी ज्वैलरी बेचकर सट्टे में लगा चुका है, और अभी वह कर्ज से बहुत परेशान था, जिसपर युवक पर ज्वैलरी लेकर फरार होने का शक जाहिर कर मुकदमा दर्ज कराया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने युवक की तालाश शुरू कर दी थी। युवक का मोबाईल से लोकेशन ट्रेस कर टीम ने युवक को मुरादाबाद से शतप्रतिशत ज्वैलरी के साथ गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायालय में पेश किया किया है।

12 साल की उम्र से कर रहा था काम, ऑनलाइन सट्टे में हो गया बरबाद

पुलिस पूछताछ में आरोपी युवक पूरण थापा ने बताया कि यह मूल रूप से उत्तरकाशी का रहने वाला है, 12 वर्ष की आयु से कमल ज्वैलर्स के यहां काम कर रहा था, विकासनगर में कुछ साल पहले ही घर बनाया है, वर्तमान में परिवार धामावाला में रह रहा है, सब कुछ ठीक चल रहा था, ज्यादा पैसा कमाने के लालच में करीब दो साल पहले से क्रिकेट में ऑनलाइन सट्टा लगाना सुरु कर दिया था शुरू में अच्छा काम चला किंतु बाद में नुकसान होने लगा करीब 8 लाख रुपये कर्ज हो गया था, जिनका पैसा था वह रोज़ तकाजा कर रहे थे, बहुत परेशान हो गया था तो एक दिन सोचा कि ज्वैलरी शो रूम से ही ज्वैलरी ले जाकर बेचकर पैसा बापस कर दूंगा।

नेपाल जाने की भी फिराक, विश्वास का उठाया फायदा

यही सोचकर शो रूम से ज्वैलरी लेकर सिद्धार्थ नगर उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर पहुचा था यह से नेपाल जाना था किंतु किसी ने बताया कि सोने का सही रेट नही मिल पायेगा तो में वहां से सीधा मुरादाबाद पहुचा यहां मेरे कुछ परिचित थे उन्ही को ज्वैलरी बेचने जा रहा था कि पकड़ा गया, इस बात की मेरे परिवार में किसी को भी कोई जानकारी नही थी, तथा न ही मैंने इस योजना के बारे में किसी को बताया था, मेरे मालिक मुझ पर बहुत विश्वास करते थे। इससे पहले भी मैं कस्टमर्स को ज्वैलरी दिखाने ले जाता रहा हु, इसलिए मालिको को मुझ पर पूरा विश्वास था, इसी का मैने फायदा उठाया । पुलिस ने बताया कि युवक को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

You May Also Like