देहरादून: अंतरराज्यीय पशु तस्कर गिरोह का शातिर बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

Please Share

देहरादून: थाना क्लेमेंन्टाउन में पुलिस मुठभेड़ में 4 मुकदमो मे फरार अंतरराज्यीय पशु तस्कर गिरोह का एक शातिर तस्कर गिरफ्तार किया गया है। आरोपी केपास से एक अवैध तमंचा 315 बोर , दो जिंदा कारतूस व सैंटरो कार बरामद की गई है। मुठभेड़में आरोपी के पैर में गोली लग गई है। पुलिस ने बतायाकी आरोपी सहारनपुर का रहने वाला है उस पर पहले से चार मुकदमे दर्ज है।

पिपलेश्वर मंदिर रोड थाना क्लेमेंट टाउन देहरादून में सोमवार को पुलिस टीम गश्त एवं संदिग्धों की चेकिंग में के दौरान एक कार सवार शातिर पशु तस्कर को रुकने का इशारा किया तो कार चालक गाड़ी को वापस मोडने लगा, तेजी से मोड़ने कारण कार पेड़ से टकरा गई। पुलिस टीम द्वारा इसे घेर घोटकर पकड़ने का प्रयास किया तो इसके द्वारा पुलिस पर एकदम हमला कर दिया तो पुलिस टीम ने आवश्यक बल प्रयोग कर पकड़ लिया। आरोपी का नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम वकील उर्फ छोटा पुत्र नजीर निवासी ग्राम गंदेवाड़ा, थाना फतेहपुर, जनपद सहारनपुर बताया। आरोपियों की तलाशी में एक 315 बोर का अवैध तमंचा व दो जिंदा कारतूस बरामद हुए। पकड़े गए व्यक्ति वकील छोटा से जब सख्ती से पूछताछ की तो इसके द्वारा बताया गया कि वह पशु तस्कर है।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया की वह देहरादून में रेकी करने आया था और रेकी कर रात्रि में यहां डेरी से पशुओं की चोरी करके ले जाते क्योंकि बुधवार को कलसिया थाना बेहट में पशुओं की मंडी लगती है, वही जाकर इन चोरी किए गए पशुओं को बेच देते। करीब ढाई माह पूर्व मैं और मेरे गांव के सलीम पुत्र नजीर , बजीर पुत्र नजीर , कलीम पुत्र हमीद, की थाना फतेहपुर पुलिस से गौ तस्करी के दौरान मुठभेड़ हो गई थी पुलिस ने कलीम, सलीम व वजीर को मौके पर ही पकड़ लिया था किंतु मैं वहां से फरार हो गया था और मेरे साथी फैजान पुत्र बुद्धू व सावेज पुत्र नजीर, जो मेरे गांव के ही हैं, उनकी थाना बिहारीगढ़ पुलिस से मुठभेड़ हो गई थी, जिसमें फैजान के पैर में गोली लग गई थी और वह दोनों भी मौके पर ही पकड़े गए थे। तब से वह लगातार पुलिस से बचता फिर रहा था।

You May Also Like