कोरोना हेल्थ रिपोर्ट, दूं में मिला आज का दूसरा कोरोना पॉजिटिव

Please Share

देहरादून: उत्तराखंड कोरोना स्वास्थ्य अद्यतन: आज COVID-19 का दूसरा संक्रमित मामला सामने आया है जिससे COVID-19 के मरीज़ों की अब कुल संख्या 60 हुई है। यह मामला देहरादून ज़िले के चमन विहार से है। यह मरीज़ कैंसर से पीड़ित है और कोरोना पॉजिटिव भी है। इस मरीज़ ने दिल्ली से टेस्ट किया है और अब दून हॉस्पिटल में बरती होने जा रहा है।  बड़ी बात यह है कि यह मरीज़ दिल्ली से दून तक जिन जिन लोगों के साथ आये होंगे, उस को प्रशासन से पहले ही संगरोध किया गया है। हालाँकि इस मरीज़ की आधिकारिक पुष्टि अभी भी प्रशासन द्वारा नहीं की गई है।

हेलो उत्तराखंड न्यूज़ से बात करते हुए डी जी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने बताया कि हम इस ज़ोरों से जांच कर रहे है कि यह कोरोना पॉजिटिव मरीज़ को दिल्ली से यहां कैसा आने दिया गया।

यह भी पढ़ें: दुःखद: पाक फायरिंग में कश्मीर के बारामूला में सेना के दो उत्तराखंड के जवान हुए शहीद8

वहीँ कल शाम तक COVID-19 नकारात्मक पाए गए नमूनों की संख्या 239 तथा आज भेजे गए नमूनों की संख्या 238 रही है। उत्तराखंड के 60 संक्रमित मामलों में से कल तक 39 ठीक हुए मरीज़ है। अभी 20 सक्रिय मामले बचे है। सक्रिय मामले केवल देहरादून, उदमसिंघ नगर, नैनीताल और हरिद्वार जिलों में ही हैं, जिसमे देहरादून में 12, नैनीताल में 2, उधम सिंह नगर में 4 और हरिद्वार ज़िले में 2 सक्रिय मामले है।

वहीँ देहरादून में कल तक 8 हॉटस्पॉट, हरिद्वार में 7, नैनीताल में 1 और उधम सिंह नगर में 1 ज़ोन्स बने है।

यह भी पढ़ें: शिक्षा मंत्री अरविन्द पाण्डेय की स्कूलों को सीधे opसीधे चेतावानी, फीस व एनसीईआरटी के लिए दिए यह निर्देश

You May Also Like

Leave a Reply