कांग्रेस ने पद यात्रा निकालकर दी महात्मा गांधी और शास्त्री जी को श्रद्धांजलि

Please Share

देहरादून: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज 150वी जयंती पर उत्तराखंड कांग्रेस ने सप्ताहभर का कार्यक्रम आयोजित  किया है । कार्यक्रम के अंतर्गत कांग्रेस मुख्यालय में राष्ट्रपिता और पूर्व प्रधानमंत्री स्व लालबहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी गई । वहीं इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में पदयात्रा निकली गई। साथ ही रामपुर तिराहा कांड की 25वीं बरसी पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने शहीद स्मारक पहुँच कर शहीद राज्य आंदोलनकारियों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होने कहा की 25 साल बाद भी राज्य आंदोलनकारियों को न्याय ना मिलना दुखद है ।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में सप्ताहभर चलने वाले कार्यक्रमों के तहत बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जयंती एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व0 लालबहादुर शास्त्री जयंती के अवसर पर प्रदेश कार्यालय में दोनों महान विभूतियों को श्र्धन अर्पित करने के साथ ही प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय से प्रदेश अध्यक्ष  प्रीतम सिंह के नेतृत्व में पद यात्रा निकाली गयी जिसका समापन गांधी पार्क में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर राष्ट्रपिता के देश के लिए दिये गये योगदान और उनके कार्यों को याद किया गया ।

वहीं पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि राष्ट्रपिता के बताये हुए अहिसा के रास्ते पर चलने का हम सभी ने संकल्प लिया है। इस दौरान उन्होने सभी से देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने की सभी से अपील भी की। श्रद्धांजलि देने वालों में प्रीतम सिंह जी के साथ पूर्व काबीना मंत्री शूरवीर सिंह ,अनुग्रह नारायण सिंह, नेता प्रतिपक्ष डाॅ0 इन्दिरा हृदयेश एवं राजेश धर्माणी , गरिमा दसौनी ,संजीव किशोर , राजेश शर्मा ,संग्राम सिंह पुंडीर, नवीन पयाल, मोहन खत्री इत्यादि लोग शामिल थे।

You May Also Like