कांग्रेस ने जारी किया वचनपत्र, बोरोजगारों को मिलेंगे हर महीने 10 हजार

Please Share

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने शनिवार को अपना वचन-पत्र जारी किया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के अलावा, ज्योतिरादित्य सिंधिया और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह भी मौजूद थे। कमलनाथ ने कहा कि हमारा वचन पत्र सभी वर्गों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। उन्होंने कहा, आज मध्य प्रदेश के लिये ऐतिहासिक दिन है क्योंकि हम घोषणापत्र नही वचनपत्र पेश कर रहे हैं, आज मध्य प्रदेश का हर वर्ग परेशान है, हमने सभी से चर्चा करके यह वचनपत्र बनाया है।

भाजपा को निशाने पर लेते हुए कमलनाथ ने कहा, हम जन आयोग का गठन कर भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ेंगे। भाजपा ने घोषणापत्र के नाम पर जुमलापत्र पेश किया था, जनता को 15 वर्ष तक ठगने का जुमलापत्र। वहीं पार्टी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, हमारी सोच सकारात्मक, प्रगतिशील और एक नये सबेरे की सोच है, पहली बार घोषणापत्र नही वचन पत्र और संकल्प पत्र रखा जा रहा है।

कांग्रेस ने वचन पत्र में युवाओं पर खास फोकस किया है। वचन पत्र में युवाओं को हर महीने 10 हजार बेरोजगारी भत्ता देने का वायदा किया गया है। साथ ही युवाओं के लिए रोजगार उपलब्ध कराने की बात भी कही गई है। कांग्रेस ने वचन पत्र को अगले 15 साल के हिसाब से तैयार किया है।

वचन पत्र में कांग्रेस ने किसानों की कर्ज माफी के लिए भी योजना पेश की है। किसानों की कर्ज माफी को लेकर राहुल गांधी हर चुनावी सभा में बात कर रहे है। राहुल का दावा है कि सरकार बनने के 15 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। इस तरह आम आदमी के हर मसले का छूने का प्रयास किया गया है।

You May Also Like