कांग्रेस के गढ़ में पहली बार पीएम मोदी, देंगे कई सौगात

Please Share

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय दौरे पर आज उत्तर प्रदेश के रायबरेली और प्रयागराज पहुंच रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी, सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। पीएम मोदी के दौरे को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। बता दें कि पीएम मोदी यहां करीब 1100 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात रायबरेली की जनता को देंगे। इसके अलावा वो यहां एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

साथ ही पीएम मोदी आधुनिक रेल कोच कारखाने और 558 करोड़ रुपये की लागत से बने रायबरेली-बांदा हाइवे का भी लोकार्पण करेंगे। वहीं हमसफर रेल कोच को हरी झंडी दिखाने के साथ ही इस प्रॉजेक्ट को मोदी सरकार अपनी फ्लैगशिप स्कीम मेक इन इंडिया की सफलता के उदाहरण के तौर पर पेश करेगी। माना जा रहा है कि रेल कोच फैक्ट्री को मेट्रो, बुलेट ट्रेन कोच के डिब्बे बनाने की सौगात भी मिल सकती है।

पीएम के दोनों कार्यक्रमों को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। दोनों जिलों को पांच-पांच केंद्रीय सुरक्षा बलों की कंपनी दी गई हैं। इनमें से चार-चार कंपनी आरएएफ और एक-एक कंपनी सशस्त्र सीमा बल की हैं।

रायबरेली के बाद वो प्रयागराज जाकर कुंभ के कार्यक्रम का भी जायजा लेंगे, जहां वो 3 हजार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। यहां से वो अंदावा के संत निरंकारी आश्रम मैदान में लोगों को संबोधित करेंगे।

You May Also Like