कांग्रेस भले लोगों की आंखों में धूल झोंक रही है: पीएम मोदी

Please Share

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के महासमुंद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को चुनावी सभा की। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पूर्व मनमोहन सिंह सरकार को रिमोट कंट्रोल वाली सरकार बताते हुए जहां मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया, वहीं गांधी परिवार के बाहर के व्यक्ति को 5 साल तक अध्यक्ष बनाए जाने की अपनी बात पर कांग्रेस के पलटवार का जवाब भी दिया।  पीएम मोदी ने कहा, ‘वे (कांग्रेसी नेता) नाम गिना रहे हैं कि ये- ये अध्यक्ष बने। मैंने कहा था 5 साल तक बनाकर देखिए। एक पिछड़े नेता सीताराम केसरी को इन्होंने अध्यक्ष बनाया था। देश को पता है कि उन्हें किस तरह उठाकर फेंक दिया गया और उनकी जगह सोनिया गांधी को अध्यक्ष बनाया गया।’ इसके अलावा मनमोहन सिंह सरकार पर रिमोट कंट्रोल की सरकार होने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा, ‘इससे पहले दिल्ली में रिमोट कंट्रोल की सरकार थी। ऐसे में यहां के विकास के लिए रमन सिंह को दिल्ली से लड़ाई लड़नी पड़ती थी। अब आपके पास स्वर्णिम मौका है। कायदे से रमन सिंह ने पिछले साढ़े चार वर्षों में ही काम किया है, जबसे केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी है। ऐसे में अगर आपने फिर बीजेपी सरकार मौका दे दिया और छत्तीसगढ़ को 10-12 साल और मिल जाएं तो इसका नाम टॉप तीन राज्यों में होगा।’

उन्होंने कहा कि पहले दिल्ली में रिमोट कंट्रोल से चलने वाली सरकार थी। उन्होंने कहा कि बीजेपी की एक भी बात दिल्ली में बैठी रिमोट कंट्रोल की सरकार सुनने को तैयार नहीं होती थी। उन्होंने कहा, ‘डॉ. रमन सिंह जी को भी कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। दस सालों तक, केंद्र पर ‘रिमोट कंट्रोल’ सरकार का शासन था जिसने छत्तीसगढ़ की ओर कभी ध्यान नहीं दिया।’ रमन सिंह सरकार यूपीए सरकार से नक्सल समस्या से निपटने के लिए मदद मांगते थे लेकिन कांग्रेस सरकार को लगता था कि छत्तीसगढ़ देश में है ही नहीं। पीएम ने कहा कि दिल्ली में चार-चार पीढ़ी ने राज किया, लेकिन लोगों के जीवन में बदलाव नहीं आया। पीएम ने कहा कि ये महासमुंद की धरती पर मुझे संगठन के कार्यकर्ता के नाते कार्य करने का अवसर मिला है। मैं यहां के लोगों की आवश्यकताओं, समस्याओं एवं उनके समाधान से भली-भांति अवगत हूं। आपके पास रहकर जो जाना और सीखा है, प्रधानमंत्री बनने के बाद छत्तीसगढ़ के विकास में वह बहुत काम आता है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 20 नवंबर को दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। रमन सिंह सरकार को दोबारा सत्ता में लाने के लिए पीएम मोदी खुद मोर्चा संभाले हुए हैं। रविवार को महासमुंद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने लोगों से एक बार फिर बीजेपी सरकार को मौका देने की अपील की।

You May Also Like