सीएम के आत्महत्या वाले बयान पर कांग्रेस ने बोला हमला

Please Share

देहरादून : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के आत्महत्या वाले बयान पर कांग्रेस ने हमला बोल दिया है। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सीएम रावत पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की जनता के लिए सरकार संवेदनशील नहीं है।

आपको बता दें कि बीते रोज एक कार्यक्रम में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा था कि आत्महत्या करने वालों को सरकार के खजाने से एक भी रुपया नहीं दिया जायेगा। साथ ही उन्होंने कहा था कि आत्महत्या करने वालों को सरकार की ओर से किसी भी तरह की सहायता नहीं दी जाएगी।

बुधवार को कांग्रेस भवन में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सीएम रावत को मर्यादित भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए न  की अमर्यादित भाषा का। प्रीतम ने सूबे की बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सत्ता में आने से पहले सरकार ने कहा था कि किसानों का कर्ज  माफ़ कर दिया जायेगा लेकिन 10 महीने से सत्ता पर काबिज सरकार को किसानों की सुध ही नहीं है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि राज्य में डबल इंजन की सरकार किसानों और व्यपारियों के साथ धोका कर रही है। प्रीतम ने कहा कि राज्य के मुख्या को आत्महत्या की धमकी फैशन लग रही है। प्रीतम के हमलों का सिलसिला यही नहीं थमा उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा राज्य में अवैध खनन करने वाली बड़ी कंपनियां पर कोई कारवाही नहीं की जा रही है। लेकिन गरीब और जरूरतमंद को पुलिस द्वारा सताया जा रहा है।

गौरतलब है कि सूबे के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल के जनता दरबार में काठगोदाम निवासी प्रकाश पांडे ने जहर खा कर आत्महत्या कर ले थी। पांडे के इस कदम के बाद सरकार को राज्य के अलग-अलग हिस्सों से आत्महत्या की चेतावनी मिलने लगी थी। देखना होगा कि चेतावनी मिलने का सिलसिला कब रुकेगा या सरकार इस तरह की घटनाओं में कैसे काम करती है। लेकिन इन मुद्दों पर होने वाली राजनीति अपने उफान में है।  

You May Also Like

Leave a Reply