विधायक ने गाड़ी पर लिखा चौकीदार, पुलिस ने काटा चालान

Please Share

खंडवा: लोकसभा चुनाव 2019 में चौकीदार शब्द खूब सुनाई दे रहा है। कांग्रेस जहां चौकीदार को चोर बता रही है, वहीं भाजपा ने मैं भी चौकीदार हूं अभियान चला रखा है। भाजपा का यही अभियान कांग्रेस सरकार वाले राज्य मध्य प्रदेश में खंडवा जिले के पंधाना विधायक राम दंगोरे को भारी पड़ गया। पंधारा से भाजपा विधायक राम दंगोरे की गाड़ी का यातायात पुलिस ने चालान काट दिया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पंधाना विधायक राम दंगोरे ने अपनी गाड़ी पर नेम प्लेट हटा कर चौकीदार पंधाना की नेम प्लेट लगा ली थी। लोकसभा चुनाव 2019 की आचार संहिता के चलते खंडवा यातायात पुलिस ने विधायक से नेम प्लेट हटाने को कहा, लेकिन विधायक ने पुलिस की एक नहीं सुनी और बहस करते रहे। विधायक अपनी गाड़ी पर चौकीदार लिखवा कर शान से घूम रहे थे। तभी वाहन चेकिंग के दौरान यातायात पुलिस ने उनकी गाड़ी रोक ली। पुलिस ने जैसे ही गाड़ी रोकी विधायक गुस्सा हो गए। विधायक ने पुलिस को ही कानून का पाठ पढ़ाने की कोशिश की, मगर यातायात पुलिस ने इसे नियमों का उल्लंघन मानते हुए उनका चालान काट दिया।

वहीँ पुलिस ने बताया कि मोटर व्हीकल एक्ट में लिखा है कि गाड़ी में नंबर प्लेट के अलावा और कुछ नहीं लिखवाया जा सकता है। विधायक की गाड़ी पर कुछ लिखा हुआ था, जिसे हटवा दिया गया।

You May Also Like