चिरबिटिया की खूबसूरती को पर्यटकों तक लाने के लिए हाफ मैराथन का आयोजन

Please Share
रुद्रप्रयाग: चिरबिटिया की खूबसूरती को पर्यटकों तक लाने के लिए लाइन रन फाॅर हिल्स हाॅफ मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। 29 अगस्त को जिला प्रशासन, पर्यटन विभाग, रिलायन्स फाउण्डेशन व पहल हिमालया संस्था के सहयोग से हाॅफ मैराथन का आयोजन किया जाना है, जिसके लिए देश के कई कोनों से प्रतिभागी आवेदन कर रहे हैं।
प्राकृतिक सौन्दर्य से भरपूर चिरबिटिया को टूरिस्ट डेस्टिनेशन बनाने के लिए यह 21 किमी लम्बी ओपन हाॅफ मैराथन दौड़ की जा रही है। इस दौड़ को चार वर्गों में रखा गया है, जिसके प्रथम 10 विजेताओं को दिल्ली में होने वाली मैराथन दौड़ के लिए भेजा जायेगा। इसके लिए अभी तक 543 युवक-युवतियों द्वारा पंजीकरण करवाया गया है। साथ ही क्षेत्र के 15 घरों को होम स्टे के लिए भी चयनित किया जा चुका है। वहीँ चिरबिटिया-पालाकुराली मोटर मार्ग को दौड़ के लिए तैयार किया जा रहा है। दौड़ में ग्रामीण महिलाओं को विशेष तौर पर प्रतिभागी बनाने का निर्णय लिया गया है, जिससे ग्रामीण महिलाएं भी अपने हुनर को निखार सकें।
जिलाधिकारी ने बताया कि चिरबिटिया, प्रदेश के 13 पर्यटन डेस्टिनेशनों में से एक है और अब इसे पर्यटन हब के तौर पर तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि, 29 अगस्त को खेल दिवस के अवसर पर मेजर ध्यानचन्द को श्रद्वांजलि देने के बाद हाॅफ मैराथन का आयोजन किया जायेगा।

You May Also Like