मुख्यमंत्री ने की जनपद टिहरी की विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के लिये की गई सीएम घोषणाओं की समीक्षा, विधानसभा क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़कों के निर्माण में तेजी लाने के दिये निर्देश

Please Share
देहरादून: शुक्रवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जनपद टिहरी की विभिन्न विधानसभाओं के लिये की गई मुख्यमंत्री की घोषणाओं की समीक्षा की। इस अवसर पर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, विधायक शक्तिलाल शाह, विनोद कण्डारी, विजय सिंह पंवार तथा धन सिंह नेगी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि विधानसभा क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़कों के निर्माण में तेजी लायी जाय तथा निर्माण योजनाओं की डीपीआर तैयार करने में तकनीकि दक्षता का भी ध्यान रखा। योजनाओं का समग्रता से अध्ययन करने के पश्चात डीपीआर तैयार करने के साथ ही योजनाये निर्धारित समय में पूर्ण हो इसके लिए समेकित प्रयास किये जाय।
सरकार ने यह जानकारी प्राप्त हुई कि नरेन्द्र नगर विधान सभा क्षेत्र के लिये मुख्यमंत्री द्वारा की गई 36 घोषणाओं में 19 पूर्ण हो चुकी है, जबकि शेष की कार्यवाही गतिमान है। मुख्यमंत्री ने मुनि की रेती में वाहन पार्किंग के लिये पार्किंग के निर्माण हेतु पर्यटन विभाग को निर्देश दिये हैं। घनसाली विधानसभा क्षेत्र के लिये की गई कुल 32 घोषणाओं में से 23 पूर्ण हो चुकी है जबकि शेष पर कार्य गतिमान है। प्रतापनगर विधानसभा के लिये की गई 32 घोषणाओं में से 16 पूर्ण हो गयी है, जबकि शेष में कार्य गतिमान है। टिहरी विधानसभा क्षेत्र की 34 घोषणाओं में से 21 पूर्ण हो चुकी है, शेष पर कार्य गतिमान है। देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के लिये कुल 29 घोषणाओं में 19 पूर्ण हो चुकी है जबकि धनोल्टी विधानसभा के लिये 41 घोषणाओं में से 27 पूर्ण हो चुकी है तथा शेष में कार्य गतिमान है।
बैठक में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव आनन्द वर्द्धन, आर0के0सुधांशु, सचिव दिलीप जावलकर के साथ ही विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

You May Also Like