चारधाम यात्रा शुरु होने में एक महीना बाकि, अभी तक तैयार नहीं नागरिक सुविधाएं

Please Share

रुद्रप्रयाग: चारधाम यात्रा शुरु होने में अब एक महीने का समय बाकी है और अभी तक यात्रा के मुख्य पडावों पर नागरिक सुविधाएं व्यवस्थित नहीं हो पायी हैं। गंगोत्री-यमुनोत्री समेत बद्री-केदार यात्रा का अहम पडाव तिलवाडा-सुमाडी में अव्यवस्थाओं का बोलबाला है और प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं है।

आपको बता दें कि गंगोत्री-यमुनोत्री धाम के अधिकांश तीर्थयात्री बद्रीकेदार के लिए टिहरी-घनशाली-तिलवाडा मोटर मार्ग के जरिये अपनी यात्रा पूरी करते हैं। हर बार देखा गया है कि तिलवाडा-सुमाडी में तंग सडकें होने, नालियों के ना बने होने, शौचालय,  बैठने के लिए पार्क, वाहन पार्किंग की व्यवस्था ना होने से यहां अक्सर जाम की स्थिति रहती है, जिससे आम जनता सहित तीर्थयात्रियों को भी काफी मुसीबतों का सामना करना पडता है। कई बार यात्रा बैठकों के दौरान स्थानीय लोग प्रशासन को यहां पर नागरिक सुविधाएं तैयार करने की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन  प्रशासन है कि स्थानीय हितों को लगातार नजरंदाज किये हुए हैं।

अब ऐसे में समय कम और जिम्मेदारियां ज्यादा होने के चलते प्रशासन के सामने बडी चुनौतियां होंगी कि, कम समय में नागरिक सुविधाएं तैयार की जाय।

You May Also Like

Leave a Reply