चंदा कोचर ने छोड़ा आईसीआईसीआई बैंक, संदीप बक्शी नये एमडी और सीईओ

Please Share

मुंबई: आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। चंदा कोचर अभी छुट्टी पर चल रही हैं। उनके खिलाफ वीडियोकॉन लोन मामले में जांच चल रही है। आईसीआईसीआई बैंक ने संदीप बक्शी को नया एमडी और सीईओ बनाया है। उनको 5 साल के लिए इस पद पर नियुक्त किया गया है। बैंक को चंदा कोचर को हटाना मजबूरी थी, दरअसल उनके खिलाफ जांच चल रही है। बैंक ने दावा किया की इसका जांच पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

इस खबर के बाद आईसीआईसीआई बैंक के शेयर में तेजी आ गई। बैंक का शेयर 3 फीसदी चढ़कर 313 रुपए पर पहुंच गया।  आईसीआईसीआई बैंक ने कहा कि चंदा कोचर को बैंक की सभी सहयोगी कंपनियों के बोर्ड की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया गया है।

संदीप बक्शी 3 अक्टूबर से बैंक के एमडी और सीइओ  बन गए हैं। चंदा कोचर और उनके परिवार के सदस्य वीडियोकॉन समूह को दिये गये कर्ज में एक- दूसरे को लाभ पहुंचाने तथा हितों के टकराव के आरोप का सामना कर रहे हैं। आईसीआईसीआई बैंक के एक और इंडिपेंडेंट डायरेक्टर एमडी माल्या का इस्तीफा भी बैंक ने स्वीकार कर लिया है।

बोर्ड ने ये भी कहा है कि उनको रिटायरमेंट के फायदों पर मौजूदा जांच के पूरी होने के बाद ही फैसला होगा। इससे पहले कोचर को लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया था। सीबीआई इस बात की जांच कर रही है कि चंदा कोचर के पति दीपक कोचर की कंपनी नूपॉवर रिन्यूएबल में वीडियोकॉन ने निवेश किया था। इस कंपनी को आईसीआईसीआई बैंक ने लोन दिया था। कोचर ने 1984 में मैनेजमेंट ट्रेनी को तौर पर आईसीआईसीआई बैंक ज्वाइन किया था।

You May Also Like