कैंसर का डर दिखाकर महिलाओं का यौन शोषण करता था डॉक्‍टर, खबरों का देता था हवाला

Please Share

लंदन: लंदन में भारतीय मूल के एक डॉक्टर पर महिलाओं को कैंसर की बीमारी का डर दिखाकर उनका यौन शोषण करने का आरोप लगा है। मामले की सुनवाई करते हुए लंदन की अदालत ने डॉक्‍टर को दोषी करार दिया। दोषी की पहचान मनीष शाह के रूप में की गई है, जो लंदन में एक जनरल फ‍िजिशियन है और कोर्ट ने उसे 25 मामलों में दोषी ठहराया है।

जानकारी के मुताबिक, लंदन के ओल्ड बैल कोर्ट में सुनवाई के दौरान सामने आया कि मनीष शाह, उसके पास इलाज के लिए आई महिलाओं को डराने के लिए खबरों का सहारा लेता था। एक महिला को डराने के लिए उसने हॉलीवुड स्टार एंजेलिना जोली से जुड़ी खबर का भी सहारा लिया था। उसने महिला को कहानी सुनाते हुए कहा कि एंजलीना जोली को भी ब्रेस्ट कैंसर हुआ था और इसलिए उसे भी अपनी ब्रेस्ट का टेस्ट करा लेना चाहिए।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष के केट बेक्स ने कहा, ”डॉक्टर मनीष, महिलाओं की स्थिति का फायदा उठाता हुए उनको योनि परीक्षण और स्तन परीक्षण के लिए कहता था, डर किसी भी व्यक्ति से कुछ भी करवा सकता है और डॉक्टर मनीष ने महिलाओं को डरा कर उनका यौन शोषण किया। 25 महिलाओं के साथ यौन शोषण के आरोप में दोषी पाए गए डॉक्टर मनीष को 7 फरवरी को सजा सुनाई जाएगी।

You May Also Like