हंगामें के बीच बजट पास, लोकायुक्त की मांग को लेकर कांग्रेस ने किया हंगामा

Please Share

गैरसैंण: भराड़ीसैंण (गैरसैंण) में चल रहे विधानसभा सत्र हंगामें के बीच बजट पास करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने बजट सत्र समाप्त करने की घोषणा कर दी। उससे पहले कांग्रेस ने सदन शुरू होते ही हंगामा कर दिया। कांग्रेस ने लोकायुक्त की मांग को लेकर विधानसभा परिसर में रैली निकाली और सदन में लोकायुक्त लागू करने की मांग की। विपक्ष का आरोप था कि सरकार ने लोकायुक्त को लेकर किसी भी तरह का निर्णय अब तक नहीं लिया है। बजट सत्र समाप्त करने की घोषणा के साथ ही सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल ने सभी विधायकों और मंत्रियों को आभार जताया।

सदन में पहुंचते ही कांग्रेस ने लोकायुक्त विधेयक पास करने की मांग शरू कर दी। जिस पर सरकार और विपक्ष के विधायकों के बीच जमकर बहस हुई। कांग्रेस ने लोकायुक्त विधेयक पास करने को लेकर नारेबाजी भी की, जिसके जवाब में केबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने कहा की सरकार वक्त रहते लोकायुक्त विधेयक को पास कर देगी। उन्होंने कहा कि सरकार भरष्टाचार मुक्त है और बेहतर काम कर रही है।

कांग्रेस ने नियम 310 के तहत सदन में चर्चा की मांग की, लेकिन सरकार इसके लिए तैयार नहीं हुई हंगामे को बढ़ता देख विधानसभा अध्यक्ष ने सदन को कुछ देर के लिए स्थगित कर दिया, लेकिन सदन जैसे ही फिर शुरू हुआ। कांग्रेस ने लोकायुक्त की मांग फिर से उठा दी। लगातार हंगामा होने के चलेत सदन को फिर से स्थगित कर दिया गया।

You May Also Like

Leave a Reply