आठ दिन बाद मिले ग्लेशियर में दबे लोगों के शव

Please Share
उत्तरकाशी: मोरी तहसील के ढाटमीर तालुका क्षेत्र में हिमस्खलन के चपेट में आये तीन लोगों के शव बुधवार सुबह आईटीबीपी की रेस्क्यू टीम ने बरामद कर लिए हैं।  शवों को आईटीबीपी के जवानों की टीम, वन तथा राजस्व विभाग के कर्मी देर शाम तक तालुका ले आए।
बता दें कि बीते 12 दिसम्बर को  मोरी तहसील के अंतर्गत ढाटमीर तालुका गांव के पांच लोग उच्च हिमालयी क्षेत्र से लगे पुस्टहारा बुग्याल में बकरियों को खोजने गए थे। रात को तेज बारिश होने के चलते ग्लेशियर स्खलन होने लगा। जिसमें जगमोहन (33) पुत्र किताब सिंह, रामध्यान (22) पुत्र बिशन सिंह, कृतम दास (29) पुत्र स्यायबु दास ग्लेशियर के नीचे दब गए जिसकी जानकारी वापस लौटे रूप सिंह और उसके दूसरे साथी ने दी थी जिस पर उपजिलाधिकारी शैलेन्द्र सिंह नेगी ने एसडीआरएफ, वन, पुलिस तथा राजस्व विभाग के रेस्क्यू टीम को मौके के लिए रवाना किया था। लेकिन चार दिन के बाद भी जब ग्रामीणों व रेस्क्यू टीम को सफलता नहीं मिली तो उन्होंने एसडीएम से आईटीबीपी से  मदद लने की मांग की। जिसके बाद आईटीबीपी के 13 जवान एसआई  संतोष कुमार के साथ सोमवार को घटना स्थल पहुंचे और सर्च अभियान शुरू किया। जिसमें मंगलवार शाम को ही टीम को एक शव बरामद हुआ और बुधवार सुबह 12 बजे तक ग्लेशियर में दबे तीनो लोगों के शव बरामद कर देर शाम तक तालुका ले आए।
 
वहीं एसडीएम पुरोला ने बताया कि सेना की ओर से तीनों शव बरामद कर लिए गए हैं जिनको आयुर्वेदिक चिकित्सालय तालुका में रखा गया है। जिनके शव आज पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिए जायेंगे।

You May Also Like

Leave a Reply