समाज के वंचित लोगों को निशाना बना रही भाजपा: प्रदीप टम्टा

Please Share

अल्मोडा: अल्मोडा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केन्द्र की मोदी सरकार पर जनविरोधी नीतियों का आरोप लगाते हुए, चैघानपाटा स्थित गांधी पार्क में उपवास धरना दिया। इस दौरान राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि, जब से देश में मोदी सरकार आयी है, तब से देश के अन्दर अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दलितों व अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय की घटनाये बढती ही जा रही हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि, न्यायपालिका के सहारे भी देश के वंचित लोगों पर भी हमला किया जा रहा है। इसके आलावा उन्होंने कहा कि, कांग्रेस पार्टी ने असमितता के खिलाफ कानून बनाया था लेकिन, केन्द्र की मोदी सरकार दलित एक्टों को कमजोर करने की साजिश कर रही है।

गौरतलब है कि, सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अनुसूचित जाति, जनजाति एक्ट के प्रावधानों में बदलाव के फैसले के विरोध में 2 अप्रैल को दलित संगठनों द्वारा भारत बन्द किया गया था। जिसके बाद सोशल मीडिया में आरक्षण हटाओ को लेकर 10 अप्रैल को भारत बन्द करने की चर्चाएं जोरों पर है। वहीं 10 अप्रैल को भारत बन्द होने पर प्रदीप टम्टा ने भाजपा और आरएसएस पर हमला बोलते हुए कहा कि, आरएसएस का एक हिन्दुतत्व एजेण्डा है। जो देश को धर्म और जाति में बाँटने का काम करती है।

वहीं 10 अप्रैल को भारत बन्द को लेकर अल्मोडा एसएसपी रेणुका ने लोगों से अपील करते हुए कहा, कि भारत बन्द पर कोई भी ऐसा कार्य ना करें, जिससे कानून व्यवस्था प्रभावित हो। उन्होने कहा कि, इसको देखते हुए पुलिस ने पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की है। यदि ऐसे में इस दौरान अराजक तत्व, अराजकता फैलाता पाया गया, तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

You May Also Like

Leave a Reply