बिना किसी वैकल्पिक मार्ग के ही आपदा क्षेत्रों में हेली सेवा बन्द

Please Share

पिथौरागढ़: लगता है आपदा ग्रस्त क्षेत्रों के लोगों के साथ सरकार खिलवाड़ कर रही है। अभी आपदा के जख्म भरे भी नहीं कि, लखनपुर और नजंग के बीच का यह नजारा सरकार के दावों की पोल खोल रहा है।

गौरतलब है कि, सरकार ने आपदा के चलते धारचुला, मुनस्यारी, नजंग कुईटी, दारमाघाटी, ब्यास घाटी के लिए हेली सेवा दी थी कि, लोगों को आवाजाही के लिए कोई परेशानी न हो, लेकिन यहाँ हेली सेवा बन्द होने से ग्रामीण पीठ में बोझ लेकर रस्सी के सहारे आवाजाही करने को मजबूर हैं।

 स्थानीय लोगों का कहना है कि, सरकार द्वारा आपदा काल में हेली सेवा धारचुला, मुनस्यारी, नजंग आदि इलाकों में दिया गया, लेकिन अब सरकार हेली सेवा बंद करके गलत कर रही है जबकि यहां पर सड़क, पैदल मार्ग, पुल जो आपदा के दौरान टूट गए थे, उनके हालात अभी भी काबू में नही हैं। इसलिए सरकार से स्थानीय लोगों की मांग हैं कि हेली सेवा कुछ समय के लिये फिर से चालू की जाय।

वहीं एडीएम पिथौरागढ़ का कहना है कि, सड़कों को खोलने का काम बीआरओ द्वारा जारी है, हेली सेवा जो आपदा काल में धारचूला विधानसभा को दिया गया था, उसका टेंडर खत्म हो जाने से बंद कर दिया गया है। आपदा क्षेत्र में हेली सेवा नवम्बर तक फिर से सुचारू करने के लिए शासन को पत्र भेजा है।

You May Also Like