बिहार एनडीए में सीटों का बंटवारा फाइनल,बीजेपी-जेडीयू 17-17, एलजेपी 6 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Please Share

नई दिल्ली: बिहार में 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर हुई बैठक के बाद बीजेपी-जेडीयू-एलजेपी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की गई है। इस बैठक में बिहार सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और उनके बेटे सांसद चिराग पासवान भी मौजूद रहे। इस घोषणा के बाद शाह ने जहां 2019 में 2014 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया। वहीं नीतीश कुमार ने कहा है कि एनडीए बिहार में 2009 से भी अधिक सीटें जीतेगी।

अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि लंबी चर्चा के बाद तय हुआ है कि बीजेपी, जेडीयू 17-17 और एलजेपी 6 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। शाह ने कहा कि ‘रामविलास पासवान को आगे आने वाले राज्यसभा चुनाव में एनडीए का प्रत्याशी बनाया जाएगा।’ बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि ‘एनडीए की गठबंधन की स्ट्रेंथ को देखकर तीनों पार्टियों ने फैसला लिया है। जल्द ही एनडीए का राजनीतिक अजेंडा लोगों के सामने लेकर जाएंगे।’

सीटों के बँटवारे की घोषणा करते हुए अमित शाह ने कहा कि बिहार की ज़मीनी राजनीति हक़ीक़त तो देखते हुए तीनों पार्टियों ने यह फ़ैसला लिया है। अमित शाह ने कहा कि तीनों पार्टियों को भरोसा है कि 2019 के चुनाव में एनडीए को 2014 से भी ज़्यादा सीटों पर जीत मिलेगी।

You May Also Like