उत्तराखंड: भर्ती दौड़ के दौरान जवानों की पिटाई से हुई युवक की मौत, 3 जवान गिरफ्तार

Please Share

लालकुआं: 18 अगस्त को लालकुआं (नैनीताल) में आईटीबीपी में भर्ती होने आए छात्र सूरज की बहस आईटीबीपी के कर्मियों से हो गई थी, जिसके बाद आईटीबीपी कर्मियों ने लात-घूंसों से उसे पीटा, इस वजह से सूरज की मौत हो गई। पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर आईटीबीपी के तीन कर्मियों को गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, राखी बंधवाकर सूरज आईटीबीपी की भर्ती के लिए लालकुआं पहुंचा। रात साथियों के साथ कमरा लेकर रुका। आईटीबीपी में जीडी भर्ती की दौड़ में शामिल हुआ। दोपहर लगभग एक बजे उसकी आईटीबीपी के कर्मियों से कहासुनी हुई। इसके बाद वह लापता हो गया।

पोस्टमार्टम से पता चला कि घटना के दिन भर्ती के लिए आए सूरज सक्सेना ने सुबह से खाना नहीं खाया था। दौड़ के बाद बहस करने पर आईटीबीपी अधिकारियों के सामने अधीनस्थों ने लात-घूंसों और डंडे से पीटकर अपना गुस्सा उतारा। अंत में उसने दम तोड़ दिया लेकिन, आईटीबीपी भर्ती में आए लोगों ने उसकी खबर नहीं ली। सिस्टम की लापरवाही के चलते युवक का शव झाड़ियों के बीच सड़ गया।

सूरज के साथियों ने पुलिस को बताया था कि 16 अगस्त को दौड़ के बाद हांफते हुए सूरज सक्सेना ने अपना टैग आईटीबीपी के कर्मचारियों से लेने को कहा था। इसी बात को लेकर सूरज और आईटीबीपी अधिकारियों के बीच बहस हो गई थी। गुस्साए अधीनस्थों ने सूरज पर हमला बोल दिया। लात घूंसे और डंडे के वार से सूरज पस्त हो गया। उसके कान के पास से खून निकल आया। इसके बाद वह एक पेड़ के नीचे बैठ गया। वह झाड़ियों तक कैसे पहुंचा, इस बारे में साथी और आईटीबीपी के कर्मचारियों ने पुलिस को कुछ नहीं बताया। सूरज के शव पर कीड़े पड़ गए थे।

You May Also Like