भारत रत्न मिलने पर प्रणब मुखर्जी ने देशवासियों को दिया धन्यवाद

Please Share

नई दिल्ली: भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि मैं इस देश के लोगों के प्रति अपनी गहरी कृतज्ञता व्यक्त करना चाहता हूं। प्रणब मुखर्जी ने कहा कि मैं हमेशा कहता हूं और एक बार और दोहराता हूं कि मैंने जितना इस देश को दिया है उससे कई गुना ज्यादा इस देश ने मुझे दिया है। इसके लिए मैं देश के लोगों का आभारी हूं। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आगे कहा कि मैं पूरी विनम्रता के साथ इस सम्मान को स्वीकार करता हूं। मैंने इस बारे में राष्ट्रपति से बात करके कृतज्ञता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि मैंने राष्ट्रपति से बात की है और उनका आभार व्यक्त किया है।

बता दें कि सरकार ने शुक्रवार को पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी, प्रसिद्ध संगीतकार-गायक भूपेन हजारिका और आरएसएस से जुड़े नेता एवं समाजसेवी नानाजी देशमुख को देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ प्रदान करने की घोषणा की थी।

प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने अपने पिता प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न के लिए चुने जाने पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि बंगाल के छोटे से गांव से निकलकर उनके पिता ने देश की लंबे समय तक सेवा की है। प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने कहा है कि ये उनके लिए बेहद खुशी की बात है कि पिता के काम को देश ने सम्मान दिया है। सरकार ने राजनीतिक विचारधारा से ऊपर उठकर ये फैसला लिया है। अभिजीत मुखर्जी ने कहा कि 50 साल के सार्वजनिक जीवन में उनके पिता ने कई शानदार काम किए हैं, जिनके लिए ये सम्मान मिला है।

You May Also Like