VIDEO: बर्फ से पिथौरागढ़ में कई मार्ग हुए बंद तो बागेश्वर में ठण्ड से बढ़ी परेशानियाँ

Please Share

बागेश्वर/पिथौरागढ़: उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। प्रदेश के कई पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश के साथ बर्फबारी होने से ठंड बड़ गई है। पिथौरागढ़ में सभी हिस्सों में बारिश हुई साथ ही ज़िले की ऊँची चोटियों पर जमकर बर्फ़बारी हुई।  हिमनगरी के नाम से प्रसिद्ध  मुनस्यारी में सबसे ज्यादा बर्फ़ गिरी है। मुनस्यारी के खलियाटॉप और कालामुनि में 2 फ़ीट से ज्यादा बर्फ़बारी हुई है। जिससे कालामुनि के पास सड़क बंद हो गई है।
मौसम की इस मेहरबानी से बर्फ़बारी का दीदार करने पहुंचे पर्यटकों के चेहरे खिल चुके है। साथ ही बदलते मौसम के साथ पर्यटन कारोबार से जुड़े लोग भी बर्फ़बारी से काफी खुश नज़र आ रहे है। ज़िले के थलकेदार, चंडाक, गंगोलीहाट, डीडीहाट समेत सभी ऊँची चोटियाँ बर्फ़बारी के चलते सफेद चादर से ढक गयी है। भारी बर्फ़बारी के चलते मुनस्यारी थल मोटरमार्ग कालामुनि के पास बंद हो गया है जिसे खोलने के लिए लोक निर्माण विभाग की टीम जुट गई है।
इसके अलावा बागेश्वर में कपकोट ब्लॉक के उच्च इलाकों पिंडर घाटी के ऊपरी क्षेत्रों बदियाकोट, झूनी, खलझुनी, गोगिना इलाकों में ताजा 1-4 इंच के करीब बर्फबारी हुई है। बर्फबारी के बाद पूरे जिले में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इन इलाकों के दर्जनों ग्रामों के ग्रामीणों को ठंड बढ़ जाने से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं उत्तरायणी मेले में बाहर से आये हुए व्यापारियों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। कई व्यापारियों का तेज बारिश के चलते सामान भीग चुका है।

You May Also Like