बंगाल में हथियारों से डॉक्टरों पर हमले, देश भर में कार्यबहिष्कार, मरीज-तीमारदार परेशान

Please Share

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में डॉक्टर के साथ हुई मारपीट की घटना से मेडिकल एसोसिएशन में गुस्सा है, डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं तो वहीं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी डॉक्टरों पर ही हमलावर हैं। ममता द्वारा डॉक्टर को अल्टीमेटम देने के बाद से बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल का असर अब देश के अन्य हिस्सों में भी दिखना शुरू हो गया है। जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल 10 जून करीब साढ़े पांच बजे नील रत्न सरकार (NRS) मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान एक 75 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। गुस्साए परिजनों ने मौके पर मौजूद डॉक्टरों को गालियां दी। इसके बाद डॉक्टरों ने कहा- जब तक परिजन हमसे माफी नहीं मांगते हम प्रमाण पत्र नहीं देंगे। इस मामले में फिर हिंसा भड़क गई, कुछ देर बाद हथियारों के साथ भीड़ ने हॉस्टल में हमला कर दिया। इसमें दो जूनियर डॉक्टर गंभीर रूप से घायल हुए, जबकि कई और को भी चोटें आईं और उसके बाद जब ममता बनर्जी ने हड़ताल वाले डॉक्टरों की निंदा की तो मामला तूल पकड़ता गया। NRS कॉलेज के प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल अभी तक इस मामले में अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं। मामला हाई कोर्ट तक पहुँच गया है। जिसपर आज सुनवाई होनी है।

इसी मामले को लेकर बंगाल में बवाल मचा हुआ है। जिसका असर समूचे देश में देखने को मिल रहा है। बता दें कि दिल्ली, यूपी, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्सों में डॉक्टरों ने काम करने से इनकार कर दिया है। DMA की ओर से आज दोपहर दिल्ली के राजघाट के पास प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की जाएगी। कई शहरों में डॉक्टर सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं और नारेबाजी कर रहे हैं। डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से मरीजों पर संकट टूट पड़ा है। AIIMS के बाहर मरीजों के परिजन परेशान घूम रहे हैं।

You May Also Like