आयुष मेडिकल कोलेज के छात्रों को समर्थन देने पहुंची कोंग्रेस

Please Share
देहरादून:  निजी आयुष कॉलेजों की मनमानी फीस के विरोध में पिछले नौ दिनों से आंदोलन कर रहे मेडिकल छात्रों का धरना प्रदर्शन जारी है प्रदर्शनकारियों ने राज्य सरकार पर अंदेखी का आरोप लगाया है।वहीं कांग्रेस ने भी छात्रों के आंदोलन को समर्थन दिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह छात्रों के साथ धरने पर बैठे। इस दौरान प्रीतम सिंह ने राज्य सरकार पर निजी आयुष कॉलेजों के साथ मिलीभगत का भी आरोप लगाया।
वहीं आक्रोशित प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि सरकार द्वारा लगातार छात्रों की अंदेखी की जा रही है जिसके बाद अब आंदोलन को उग्र करते हुए सभी छात्रों के परिजन भी इस प्रदर्शन में शामिल होंगे।
गौरतलब है कि राज्य सरकार के माध्यम से शासनादेश जारी कर निजी मेडिकल कॉलेजों का शुल्क 80 हजार से बढ़ाकर दो लाख 15 हजार रुपए कर दिया गया। जिसके बाद छात्र ललित तिवारी ने कोर्ट में सरकार के इस फैसले को चुनौति दी। और कोर्ट ने 9 जुलाई 2018 को सरकार के इस शासनादेश को निरस्त करने और छात्रों को बढ़े हुए शुल्क को वापस लौटाने के आदेश दिये। लेकिन उसके बावजूद भी कॉलेज छात्रों से बढ़े हुए शुल्क की मांग कर रहे हैं। और छात्रों पर कॉलेज  दबाव बनाया रहा है कि बढ़े हुए शुल्क को जमा कराया जाए जिसके बाद छात्र कॉलेजों से कोर्ट के फैसले के पालन करने की मांग कर रहे है।

You May Also Like